जहांगीरपुरी में MCD कार्रवाई पर बोलीं ममता बनर्जी- इस तरह लोगों को न बांटा जाए

By मनाली रस्तोगी | Published: April 21, 2022 05:29 PM2022-04-21T17:29:41+5:302022-04-21T17:32:54+5:30

दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत किए गए विध्वंस अभियान की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को निंदा की।

West Bengal chief minister Mamata Banerjee on demolition drive in Delhi Jahangirpuri | जहांगीरपुरी में MCD कार्रवाई पर बोलीं ममता बनर्जी- इस तरह लोगों को न बांटा जाए

जहांगीरपुरी में MCD कार्रवाई पर बोलीं ममता बनर्जी- इस तरह लोगों को न बांटा जाए

Highlightsसुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने वाले यथास्थिति के आदेश को बढ़ा दिया। कोर्ट ने कहा कि वह एनडीएमसी के महापौर को उसके आदेश से अवगत कराए जाने के बाद भी ध्वस्त अभियान जारी रखने के मामले पर गंभीरता से विचार करेगा।ममता बनर्जी ने जहांगीरपुरी में एनडीएमसी द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत किए गए विध्वंस अभियान की निंदा की।

कोलकाता:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत किए गए विध्वंस अभियान की निंदा की। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीएम बनर्जी ने कहा, "हम बुलडोजर नहीं करना चाहते। हम लोगों को बांटना नहीं चाहते, हम लोगों को एक करना चाहते हैं। एकता ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है, सांस्कृतिक रूप से आप एकता में रहेंगे तो बहुत मजबूत होंगे। लेकिन, अगर आप बंटे हुए हैं, तो यह गिर जाएगा।"

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने वाले यथास्थिति के आदेश को बढ़ा दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के महापौर को उसके आदेश से अवगत कराए जाने के बाद भी ध्वस्त अभियान जारी रखने के मामले पर गंभीरता से विचार करेगा। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति बीआर गवई ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद की याचिका पर केंद्र सरकार और अन्य को नोटिस जारी किए। याचिका में दावा किया गया है कि दंगों के मुस्लिम आरोपियों की इमारतों को तोड़ा गया है।

वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह का कहना है कि नगर निगम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेगा और हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान नहीं चलाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले अन्य इलाकों में अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भेजे जाएंगे। महापौर की यह टिप्पणी तब आई है जब कोर्ट ने जहांगीरपुरी इलाके में इमारतों को ध्वस्त करने के मुद्दे पर अगले आदेश तक यथास्थिति कायम रखने के निर्देश दिए। जहांगीरपुरी इलाके में भाजपा शासित एनडीएमसी ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत बुधवार को इलाके में एक मस्जिद के पास कई पक्के और अस्थायी ढांचों को बुलडोजर से तोड़ दिया था।

Web Title: West Bengal chief minister Mamata Banerjee on demolition drive in Delhi Jahangirpuri

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे