पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता अभिजीत सरकार हत्याकांड में सीबीआई का एक्शन, दो आरोपियों किया गिरफ्तार

By अंजली चौहान | Published: May 19, 2023 02:04 PM2023-05-19T14:04:06+5:302023-05-19T14:24:13+5:30

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत बनर्जी हत्याकांड में सीबीआई ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

West Bengal CBI action in BJP leader Abhijeet Sarkar murder case two accused arrested | पश्चिम बंगाल: भाजपा नेता अभिजीत सरकार हत्याकांड में सीबीआई का एक्शन, दो आरोपियों किया गिरफ्तार

फाइल फोटो

Highlightsपश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत बनर्जी हत्याकांड में सीबीआई का एक्शन सीबीआई ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कियासाल 2021 के चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद राज्य में भड़की हिंसा थी

कोलकाता:पश्चिम बंगाल में साल 2021 के चुनाव के दौरान कथित हिंसा की घटना में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या मामले में सीबीआई ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता के नारकेलडांगा में भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या में दर्ज चार्जशीट में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

दरअसल, सीबीआई द्वारा तत्काल चुनाव के बाद की हिंसा का मामला इस आरोप पर दर्ज किया गया था कि मृतक अभिजीत सरकार पर एक राजनीतिक दल के समर्थकों द्वारा क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था और चोटों के कारण उसकी मृत्यु हो गई थी।

यह आरोप लगाया गया था कि उक्त आरोपी एक गैरकानूनी विधानसभा का हिस्सा थे और उन्होंने अविजीत सरकार के घर पर हमला किया, संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया, सोने के गहने लूट लिए, सीसीटीवी प्रणाली को नष्ट कर दिया। 

विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद भड़की हिंसा 

गौरतलब है कि 2 मई को पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद कथित तौर पर हिंसा भड़क उठी। इस दौरान पश्चिम बंगाल की भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अभिजीत बनर्जी को निशाना बनाया गया।

सीबीआई के अनुसार, आरोपियों ने उन पर हमला किया और उन्हें बुरी तरह पीटा जिससे उनकी मौत हो गई। सीबीआई के अनुसार, आरोपियों ने उन्हें धमकी दी और अभिजीत सरकार की बेरहमी से हत्या कर दी।

इस घटना के सामने आने के बाद करीब 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिस पर जांच की जा रही है। 

बता दें कि 3 मई 2021 को अभिजीत सरकार को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने मामलों की जांच अपने हाथों में ली थी।

पिछले साल सीबीआई ने मई महीने में इस मामले में वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस के विधायक परेश पॉल को पूछताछ के लिए तलब किया था। 

Web Title: West Bengal CBI action in BJP leader Abhijeet Sarkar murder case two accused arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे