विनेश फोगाट का मोदी सरकार पर तीखा आरोप, बोलीं- "बृजभूषण को बचा रही है सरकार, अमित शाह बताएं क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 12, 2023 08:56 AM2023-06-12T08:56:15+5:302023-06-12T09:12:42+5:30

पहलवान विनेश फोगट ने रविवार को मोदी सरकार पर बेहद तीखा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बृजभूषण शरण सिंह को बचाने की कोशिश कर रही है लेकिन पहलवानों का प्रदर्शन उस दिन तक जारी रहेगा, जब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है।

Vinesh Phogat's scathing allegation on the Modi government, said- "Government is saving Brij Bhushan, why Amit Shah was not arrested" | विनेश फोगाट का मोदी सरकार पर तीखा आरोप, बोलीं- "बृजभूषण को बचा रही है सरकार, अमित शाह बताएं क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी"

विनेश फोगाट का मोदी सरकार पर तीखा आरोप, बोलीं- "बृजभूषण को बचा रही है सरकार, अमित शाह बताएं क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी"

Highlightsविनेश फोगाट जमकर बरसीं मोदी सरकार पर, लगाया बृजभूषण सिंह को बचाने का आरोप विनेश ने कहा कि पहलवानों का प्रदर्शन बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा बृजभूषण इतने शक्तिशाली हैं कि खुद सरकार उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है

दिल्ली: कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की कथित यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तारी की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों को अब ऐसा लग रहा है कि उनको पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में महिला पहलवान विनेश फोगट ने रविवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार बृजभूषण शरण सिंह को बचाने की कोशिश कर रही है। बृजभूषण शरण सिंह उत्तर प्रदेश के कैसरगंज संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं।

इस प्रकरण में बीते 7 जून को उस समय एक नया मोड़ आया था, जब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को आश्वासन दिया था कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जाच पूरी करके आरोपपत्र दायर कर दिया जायेगा। खेल मंत्री के इस आश्वासन के बाद पहलवानों ने सिंह के खिलाफ अपने आंदोलन को रोक दिया था।

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने पहलवानों की ओर से रखी गई कई मांगों को स्वीकार कर लिया है, जिसमें बृजभूषण शरण सिंह के परिवार के किसी भी सदस्य या सहयोगी को होने वाले कुश्ती संघ के चुनाव में खड़े होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। लेकिन इस मांग के माने जाने के बावजूद ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट के अगुवाई में पहलवानों ने कहा है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह को यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल नहीं भेजा जाता, उनका विरोध-प्रदर्शन खत्म नहीं होगा।

मामले में विनेश फोगाट ने रविवार को पंजाब में प्रदर्शनकारी किसानों से मिली और रास्ते में हरियाणा के खटकड़ टोल प्लाजा पर पत्रकारों से बात की। विनेश ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई पहलवानों की बैठक के बारे में पूछे जाने पर कहा, "उन्होंने इस विवाद को शांत करने के लिए कुछ प्रस्ताव दिए थे लेकिन बृजभूषण की गिरफ्तारी को छोड़कर वो सब कुछ मानने को तैयार हैं।"

विनेश ने यह पूछे जाने पर कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है, विनेश ने पत्रकारों से कहा "यह सवाल आपको अमित शाह से पूछना चाहिए कि बृजभूषण शरण सिंह को अब तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया है। बृजभूषण इतने शक्तिशाली हैं कि खुद सरकार उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है। इसलिए उनकी गिरफ्तारी इतनी आसान नहीं है, लेकिन इसके बावजूद हम अपनी लड़ाई जारी रखे हुए हैं।"

विनेश फोगाट ने कहा कि लगभग 6 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है और पहलवानों का विरोध अब भी जारी है। पहलवान यह नहीं बता सकते हैं कि उनका विरोध कब खत्म होगा। उन्होंने कहा, "मैं आपको यह नहीं बता सकता कि हमारा विरोध कब तक चलेगा, जिस दिन बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाएगा हम भी अपना विरोध समाप्त कर देंगे। लेकिन अगर हमें इंसाफ देर से मिलता है तो उसमें हम क्या कर सकते हैं।"

विनेश फोगाट ने कहा, "हमारी लड़ाई एक दिन में खत्म हो सकती है, देश के वरिष्ठ नागरिक अभी भी लड़ रहे हैं। हम उनके साथ हैं। इस धरती पर कुछ झगड़े खत्म नहीं होंगे। लोग शहीद हो रहे हैं, लोग दुःख में हैं, बेरोजगारी युवाओं को मार रही है। सरकार को इन सभी मुद्दों पर विचार करना चाहिए। सरकार को इसे सुनना चाहिए, अगर इतने सारे लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं तो सरकार को उनकी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि देश में लोकतंत्र के बजाय राजतंत्र चल रहा है, विनेश ने कहा "इसमें कोई संदेह नहीं है। ऐसे हालात में यही कहा जा सका है।"

Web Title: Vinesh Phogat's scathing allegation on the Modi government, said- "Government is saving Brij Bhushan, why Amit Shah was not arrested"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे