Video: वंदे भारत के यात्रियों ने लौटाया 'स्मेलिंग' फूड, सोशल मीडिया पर मांगा रिफंड, रेलवे ने दिया ये जवाब

By रुस्तम राणा | Published: January 11, 2024 08:12 PM2024-01-11T20:12:25+5:302024-01-11T20:19:33+5:30

एक वीडियो में यात्रियों को ट्रेन के कर्मचारियों से अपने भोजन की ट्रे हटाने के लिए कहते हुए दिखाया गया, जबकि दूसरे में टिन फ़ॉइल पैकेजिंग में परोसे गए भोजन का क्लोज़-अप दिखाया गया।

Video: Vande Bharat Passengers Return "Smelling" Food, Railways Responds | Video: वंदे भारत के यात्रियों ने लौटाया 'स्मेलिंग' फूड, सोशल मीडिया पर मांगा रिफंड, रेलवे ने दिया ये जवाब

Video: वंदे भारत के यात्रियों ने लौटाया 'स्मेलिंग' फूड, सोशल मीडिया पर मांगा रिफंड, रेलवे ने दिया ये जवाब

Highlightsएक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उपयोगकर्ता आकाश केशरी ने क्लिप साझा कीयूजर ने दावा किया कि ट्रेन के अंदर परोसा गया खाना बासी हैसाझा किए जाने के बाद से, केशरी की पोस्ट को 2,700 से अधिक बार देखा गया

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें वंदे भारत के यात्री ट्रेन स्टाफ से अपने लगभग अछूते खाने की ट्रे वापस लेने के लिए कह रहे हैं। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उपयोगकर्ता आकाश केशरी (@akash24188) ने क्लिप साझा की और दावा किया कि ट्रेन के अंदर परोसा गया खाना बासी है। 

एक वीडियो में यात्रियों को ट्रेन के कर्मचारियों से अपने भोजन की ट्रे हटाने के लिए कहते हुए दिखाया गया, जबकि दूसरे में टिन फ़ॉइल पैकेजिंग में परोसे गए भोजन का क्लोज़-अप दिखाया गया। कैप्शन में, केशरी ने अपनी निराशा व्यक्त की और धन वापसी के लिए कहा। उन्होंने भारतीय रेलवे, वंदे भारत एक्सप्रेस और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के आधिकारिक अकाउंट को भी टैग किया।

केशरी वीडियो शेयर करते हुए लिखा"नमस्कार सर, मैं 22416 से एनडीएलएस से बीएसबी तक यात्रा कर रहा हूं। अब जो खाना परोसा गया, उसमें बदबू आ रही है और खाने की गुणवत्ता बहुत गंदी है। कृपया मेरे सारे पैसे वापस करें.. ये विक्रेता वंदे भारत एक्सप्रेस के ब्रांड नाम को खराब कर रहे हैं।"

साझा किए जाने के बाद से, केशरी की पोस्ट को 2,700 से अधिक बार देखा गया और कई टिप्पणियाँ मिलीं। वीडियो ने रेलवे सेवा का भी ध्यान खींचा, जिन्होंने वंदे भारत यात्री को आश्वासन दिया कि शिकायत आधिकारिक तौर पर रेलमदद पर दर्ज की गई है। 

रेलवे अधिकारियों ने लिखा, "आपकी शिकायत रेलमदद पर दर्ज कर ली गई है और शिकायत नंबर आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए भेज दिया गया है।" उन्होंने केशरी से आगे की सहायता के लिए डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के माध्यम से अपना पीएनआर और मोबाइल नंबर साझा करने का भी आग्रह किया।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के आधिकारिक अकाउंट ने भी पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी। जिसमें लिखा,"सर, आपके असंतोषजनक अनुभव के लिए हमें हार्दिक खेद है। मामले को गंभीरता से लिया गया है। सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा जिम्मेदार सेवा प्रदाता कर्मचारियों को हटा दिया गया है और लाइसेंसधारी को उचित निर्देश दिया गया है। की निगरानी ऑन-बोर्ड सेवाओं को और मजबूत किया गया है।" 

Web Title: Video: Vande Bharat Passengers Return "Smelling" Food, Railways Responds

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे