VIDEO: टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने फिर से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उतारी नकल, ताजा वीडियो आया सामने

By रुस्तम राणा | Published: December 25, 2023 04:41 PM2023-12-25T16:41:49+5:302023-12-25T16:47:13+5:30

टीएमसी सांसद ने एक कार्यक्रम में बात करते हुए एक बार फिर धनखड़ की नकल की और इसे "कला का रूप" बताते हुए कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगे।

Video Shows Kalyan Banerjee Mimicking VP Jagdeep Dhankhar Again, BJP Hits Back At TMC MP | VIDEO: टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने फिर से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उतारी नकल, ताजा वीडियो आया सामने

VIDEO: टीएमसी के कल्याण बनर्जी ने फिर से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उतारी नकल, ताजा वीडियो आया सामने

Highlightsटीएमसी सांसद ने एक कार्यक्रम में बात करते हुए एक बार फिर धनखड़ की नकल कीइसे "कला का रूप" बताते हुए उन्होंने कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगेटीएमसी नेता ने कहा, मेरे पास खुद को अभिव्यक्त करने का पूरा मौलिक अधिकार है

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते, संसद परिसर के अंदर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने के बाद एक बड़ा राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया था और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने फोन पर टीएमसी नेता का वीडियो बनाते देखा गया था। रविवार को, टीएमसी सांसद ने एक कार्यक्रम में बात करते हुए एक बार फिर धनखड़ की नकल की और इसे "कला का रूप" बताते हुए कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगे। बनर्जी ने कहा कि वह अपना कृत्य एक हजार बार दोहराएंगे और यह उनका मौलिक अधिकार है।

अपने लोकसभा क्षेत्र सेरामपुर में एक राजनीतिक बैठक को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा के अंदर मिमिक्री करने वाले पहले व्यक्ति थे। मंच पर रहते हुए, टीएमसी नेता ने पीएम मोदी की नकल करते हुए कहा, "उन्होंने ऐसा किया और हम मुस्कुराए। कोई अपवाद नहीं बनाया गया।"

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि "मिमिक्री एक कला है" टीएमसी नेता ने बिना उपराष्ट्रपति का नाम लिए बगैर आगे कहा, "अगर कोई कला को नहीं समझता है तो मैं क्या कर सकता हूं? अगर कोई हास्य नहीं समझता है, अगर किसी के पास सुसंस्कृत दिमाग नहीं है, अगर कोई खुद को पहचानता है तो मैं एक लक्ष्य के रूप में असहाय हूं।“ उन्होंने आगे कहा, "मैं मिमिक्री करता रहूंगा। यह कला का एक रूप है। अगर जरूरत पड़ी तो मैं इसे हजार बार करूंगा। मेरे पास खुद को अभिव्यक्त करने का पूरा मौलिक अधिकार है। आप मुझे जेल भेज सकते हैं। मैं पीछे नहीं हटूंगा।"

इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि आप ऐसा क्यों सोचते हैं कि यह आपके बारे में है; वह दिन-रात रो रहा है। वह एक बच्चे की तरह क्यों रो रहा है?" इसके बाद तृणमूल सांसद ने एक बच्चे की नकल की जो अपनी मां से कह रहा था कि कोई धनखड़ का मजाक उड़ा रहा है।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "एक बार फिर कल्याण बनर्जी ने भारत गठबंधन के निर्देश पर राजस्थान की धरती के पुत्र, किसान पुत्र जगदीप धनखड़ का अपमान किया है - पहले उपराष्ट्रपति जो ओबीसी समाज से आते हैं, कल्याण बनर्जी को टीएमसी द्वारा बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए, जब तक कि वे उनका समर्थन नहीं करते।"

बनर्जी की नकल के जवाब में, धनखड़ ने कहा कि तृणमूल सांसद की नकल करने की 'शर्मनाक' हरकत ने उन्हें पीड़ा पहुंचाई है और जाट समुदाय के एक किसान के बेटे के रूप में उनका अपमान किया है। उन्होंने बनर्जी के प्रदर्शन को फिल्माने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भी आलोचना की। बाद में जगदीप धनखड़ ने एक बयान जारी कर कहा कि वह संसद या उपराष्ट्रपति पद का अपमान नहीं होने देंगे।

Web Title: Video Shows Kalyan Banerjee Mimicking VP Jagdeep Dhankhar Again, BJP Hits Back At TMC MP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे