Video: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने थाली बजाकर किया 'कोरोना कमांडोज' को सलाम, देखें

By स्वाति सिंह | Published: March 22, 2020 07:27 PM2020-03-22T19:27:31+5:302020-03-22T19:40:32+5:30

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 341हो गयी है जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के 22 राज्यों के 75 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

Video: PM narendra Modi's mother Hiraben salutes 'Corona Commandos' by playing a plate | Video: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने थाली बजाकर किया 'कोरोना कमांडोज' को सलाम, देखें

शाम पांच बजे लोगों ने अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर थाली, शंख और ताली बजाकर संकट की इस घड़ी में राष्ट्रसेवा कर रहे लोगों के प्रति सम्मान जाहिर किया।

Highlights प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्र्यू’ की अपील का देशभर में जबर्दस्त असर देखा गया। पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी थाली बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे कर्मवीरों का सम्मान किया।

कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जनता कर्फ्र्यू’ की अपील का देशभर में जबर्दस्त असर देखा गया। सड़कों पर अभूतपूर्व सन्नाटा पसरा रहा और शाम पांच बजे लोगों ने अपने घरों की बाल्कनी और दहलीज पर थाली, शंख और ताली बजाकर संकट की इस घड़ी में राष्ट्रसेवा कर रहे लोगों के प्रति सम्मान जाहिर किया।  इस दौरान पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी थाली बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे कर्मवीरों का सम्मान किया। इसके पीएम मोदी ने लोगों को आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा कि ये अभी शुरुआती लड़ाई है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर, नर्सें, पुलिसकर्मी, सरकारी अधिकारी, समेत कई हजारों लोगों को ताली और थाली बजाकर आज शाम पांच बजे सम्मान देने की अपील की थी। इसके बाद आज शाम पांच बजे देश के लगभग सभी शहरों, कस्बों और गांवों में लोगों ने अपनी अपनी छतों और बालकनी से ताली, थाली और शंख बजाकर इस संकट की घड़ी में देश की सेवा कर रहे लाखों कोरोना कमांडोज को शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज का जनता कर्फ्यू भले ही रात 9 बजे खत्म हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सेलिब्रेशन शुरू कर दें। इसको सफलता न मानें। यह एक लम्बी लड़ाई की शुरुआत है। आज देशवासियों ने बता दिया कि हम सक्षम हैं, निर्णय कर लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती को एक होकर हरा सकते हैं।'

पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का जरूर पालन करें। जिन जिलों और राज्यों में Lockdown की घोषणा हुई है, वहां घरों से बिल्कुल बाहर न निकलें। इसके अलावा बाकी हिस्सों में भी जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घरों से बाहर न निकलें।'

बता दें भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 341हो गयी है जबकि 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के 22 राज्यों के 75 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। कैबिनेट सचिव ने आज राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ COVID-19की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में फैसला लिया है कि जिन 75 जिलों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं वहां 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया जाएगा।

Web Title: Video: PM narendra Modi's mother Hiraben salutes 'Corona Commandos' by playing a plate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे