Video: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मदरसे मुसलमानों का क़िला हैं, बहुत से लोग आये और चले गये"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 11, 2022 09:27 PM2022-10-11T21:27:16+5:302022-10-11T21:31:01+5:30

असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार द्वारा कराये जा रहे मदरसों के सर्वे का विरोध करते हुए कहा कि जो लोग हमें मदरसे के नाम पर डरा रहे हैं। याद रखें कि ये मदरसे मुसलमानों का किला हैं। मदरसे मुसलमानों की चिराग हैं। इन्हीं मदरसों से हाफिज-ए-कुरान निकलता है।

Video: Asaduddin Owaisi said, "Madrasas are forts of Muslims, many people have come and gone" | Video: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मदरसे मुसलमानों का क़िला हैं, बहुत से लोग आये और चले गये"

फाइल फोटो

Highlightsअसदुद्दीन ओवैसी ने यूपी सरकार द्वारा कराये जा रहे मदरसों के सर्वे पर नाराजगी जाहिर की ओवैसी ने कहा कि इन्हीं मदरसों से वो मुफ्ती निकलते हैं, जो फतवा देते हैंइन्हीं मदरसों से निकले हुए आलिम-ए-दीन बताते हैं कि जिहाद और फसाद में क्या फर्क है

हैदराबाद:असदुद्दीन ओवैसी देश में यूपी समेत विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा कराये जा रहे मदरसों के सर्वे पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक जनसभा में कहा कि मुसलमानों को इन बातों से डरने की जरूरत नहीं है। मुसलमानों को खुद पर भरोसा रखना चाहिए, ये लोग जो हमारे मदरसों को निशाना बना रहे हैं, ऐसे लोग तो आते-जाते रहते हैं। मेरा भरोसा रखिये कुछ नहीं होगा।

हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के लोकसभा सांसद और पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ट्विटर हैंडल से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, "मदरसे मुसलमानों का क़िला हैं"

ओवैसी ने अपने भाषण में कहा कि कुछ होने वाला नहीं है, जो लोग आज हमें मदरसे के नाम पर डरा रहे हैं। याद रखिये मदरसे मुसलमानों का किला हैं। मदरसे मुसलमानों की चिराग हैं। इन्हीं मदरसों से इस्लाम की तालीम मिलती है। इन्हीं मदरसों से हाफिज-ए-कुरान निकलता है, जो कुरान की तालीम देता है। इन्हीं मदरसों से तालीम लेकर इमाम निकलता है। इन्हीं मदरसों से मुफ्ती निकलते हैं, जो फतवा देते हैं।

उन्होंने कहा कि जिहाद और फसाद में क्या फर्क है, आखिर ये कौन बताएगा। ये इन्हीं मदरसों से निकले हुए आलिम-ए-दीन बताएंगे। लेकिन आज इन्हीं मदरसों को निशाना बनाया जा रहा है। यूपी सरकार जो मदरसों का सर्वे करवा रही है, मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नेता मुझे कहा करते थे कि ओवैसी यूपी में क्यों चुनाव लड़ रहे हैं। आज मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप लोग आज कहां हैं, जब योगी सरकार मदरसों का, वक्फ का सर्वे करा रही है। आप क्यों खामोश हैं मुसलमानों पर हो रही इस ज्यादती पर।

ओवैसी ने कहा, जब मैं यूपी इलेक्शन के लिए गया था तो कुछ लोग थे, जो रात में चोरी-चोरी मुस्लिम बस्तियों में जाते थे और लोगों से कहते थे कि असदुद्दीन ओवसी से दूर रहो और अखिलेश को करीब करो। लेकिन अब अखिलेश यादव मुंह नहीं खोल रहे हैं, असदुद्दीन ओवैसी ही यूपी के मुसलमानों के लिए मुंह खोल रहा है। यूपी के मुसलमानों पर भी हमला करते हुए औवैसी ने कहा कि मेरी मुखालफत करो, मुझे कबूल है, लेकिन जिनके लिए तुमने काम किया, उससे तो कहो कि मुंह खोले।

Web Title: Video: Asaduddin Owaisi said, "Madrasas are forts of Muslims, many people have come and gone"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे