वेलेंटाइन डे के विरोध में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बताया 'हया डे'

By रामदीप मिश्रा | Published: February 14, 2018 05:51 PM2018-02-14T17:51:55+5:302018-02-14T17:53:16+5:30

चैन्नई में भारत हिन्दू फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने कुत्ते और गधे की शादी करवा दी, जिसके बाद उनकी ये तस्वीरें वायरल हो गईं और हैदराबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर, पोस्टर्स और पुतले जलाकर अपना विरोध जताया है।

Valentines Day: muslim women protests in nagpur | वेलेंटाइन डे के विरोध में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बताया 'हया डे'

वेलेंटाइन डे के विरोध में उतरीं मुस्लिम महिलाएं, बताया 'हया डे'

नई दिल्ली, 14 फरवरी। देश में वेलेंटाइन डे का बुधवार को अलग-अलग तरीके से विरोध देखने को मिला है। हिन्दूवादी संगठनों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। साथ ही साथ जमकर प्रदर्शन किया और कई प्रेमी जोड़ों से अभद्र व्यवहार किया। वहीं, इस विरोध में मुस्लिम महिलाएं भी कूद पड़ीं। उन्होंने इसे 'हया डे' करार दिया है और अपना विरोध जताया। 

महाराष्ट्र के नागपुर में गर्ल्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन की महिलाओं ने पंक्ति में खड़े होकर और हाथ में तख्तियां पकड़ वेलेंटाइन डे को हया डे बताया और इसके बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया।



इससे पहले चैन्नई में भारत हिन्दू फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने कुत्ते और गधे की शादी करवा दी, जिसके बाद उनकी ये तस्वीरें वायरल हो गईं और हैदराबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर, पोस्टर्स और पुतले जलाकर अपना विरोध जताया है।

वेलेंटाइन डे विरोधः कहीं लाठियां लेकर पहुंचे, तो कहीं कुत्ते-गधे की करा दी शादी
 
वहीं, अहमदाबाद में वैलेंटाइन डे के मौके पर साबरमती फ्रंट के किनारे एक कपल को बजरंग दल के सदस्यों ने नुकसान पहुंचाया और वे हाथ में डंडे लेकर साबरमती फ्रंट के पास पहुंकर घूम रहे थे। इसके बाद बजरंग के कार्यकर्ताओं की इस हरकत को देखते हुए पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

इसके अलावा नागपुर में भी इसका काफी विरोध किया गया। यहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि अगर सड़क पर उन्हें कोई लड़का-लड़की साथ में दिखाई देता है तो उनकी शादी करवाई जाएगी। अगर लोगों को वेलेंटाइन डे मनाने का हक है तो उनके पास भी भारतीय संस्कृति को बचाने का अधिकार है।

Web Title: Valentines Day: muslim women protests in nagpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे