Uttarakhand Tunnel Collapse: सुरंग धंसने से करीब 40 मजदूर फंसे, एनडीआरएफ का जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

By धीरज मिश्रा | Published: November 12, 2023 12:49 PM2023-11-12T12:49:58+5:302023-11-12T13:37:56+5:30

Uttarakhand Tunnel Collapse: दीपावली पर उत्तराखंड़ में बड़ा हादसा हुआ है। यहां उत्तरकाशी में टनल के धंसने से इसमें करीब 40 मजदूर फंस गए हैं।

uttarakhand 30-40 labors trapped in tunnel collapse | Uttarakhand Tunnel Collapse: सुरंग धंसने से करीब 40 मजदूर फंसे, एनडीआरएफ का जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

फाइल फोटो

HighlightsUttarakhand Tunnel Collapse: करीब 40 मजदूर टनल में फंसे, रेस्कयू ऑपरेशन जारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, जल्द ही सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगाउत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि किसी भी मजदूर के हताहत होने की खबर नहीं है

Uttarakhand Tunnel Collapse: दीपावली पर उत्तराखंड़ में बड़ा हादसा हुआ है। यहां उत्तरकाशी में टनल के धंसने से इसमें करीब 40 मजदूर फंस गए हैं। हालांकि, मौके पर पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें पहुंचकर फंसे हुए मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर चुकी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनल धंसने के मामले पर कहा कि जब से उन्हें सूचना मिली है वह एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के ऑफिसियल के साथ संपर्क में हैं। हम भागवान से कामना करते हैं कि सभी की सुरक्षित टनल से वापिस लाया जाए। किसी को किसी भी तरह से नुकसान न हो। उम्मीद है ऐसा ही होगा।

उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि सिल्यकारा टनल में शुरुआती बिंदू से करीब 200 मीटर से पहले सुरंग का एक हिस्सा टूट गया है। सुरंग का निर्माण कार्य देख रहे एचआईडीसीएल के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 36 लोग सुरंग में फंसे हुए हैं। फिलहाल, उन्हें टनल से सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बाताय कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। राहत की बात यह है कि अभी तक किसी भी मजदूर के हताहत होने की खबर नहीं है। जल्द ही सभी फंसे हुए मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

पहले भी हो चुका है बड़ा हादसा

उत्तराखंड़ में इससे पहले भी सुरंग धंसने की घटना हुई है। जिसमें करीब 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। उत्तरकाशी टनल हादसे को भी खतरनाक बताया जा रहा है। फिलहाल, बचाव दल का प्रयास जारी है और कोशिश की जा रही है कि सभी लोगों को टनल से बाहर सुरक्षित निकाला जाए।

Web Title: uttarakhand 30-40 labors trapped in tunnel collapse

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे