यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 3, 2023 03:49 PM2023-05-03T15:49:36+5:302023-05-03T15:51:13+5:30

आजमगढ़ में निकाय चुनाव के लिए रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले आजमगढ़ पहचान के लिए मोहताज था। यहां के लोगों के दूसरे शहरों में होटल और धर्मशालाओं में कमरे तक नहीं मिलते थे। हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं।

Up Nikay Chunav 2023 Yogi Adityanath holds election rally in Azamgarh | यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं

आजमगढ़ में योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा की

Highlightsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में रैली कीकहा- पहले पर्व और त्यौहार पर उपद्रव होते थे, अब उत्सव मनाए जाते हैंकहा- हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं

Up Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार धुंआधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं।  निकाय चुनावों के लिए लगातार रैलियां कर रहे योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार का 3 मई को आठवां दिन था। बुधवार को योगी आजमगढ़ में माफिया के खिलाफ फिर गरजे।

आजमगढ़ में सीएम योगी ने कहा, " दुनिया के अंदर आजगमढ़ को कभी उसके ओज और तेज के जाना जाता था। मगर 2017 पहले जिनके पास सत्ता की बागडोर थी उन लोगों ने इसका केवल दोहन करने का काम किया। हमारे युवाओं के हाथों में कलम के स्थान पर कुछ लोगों ने कट्टा देने का काम किया। आज समय बदल चुका है और हम युवाओं को कट्टे से कलम की ओर लेकर जा रहे हैं। हम अपने युवाओं तमंचे नहीं टैबलेट दे रहे हैं। उन्हें तकनीकी से जोड़कर स्किल्ड बना रहे हैं।"  

आजमगढ़ में योगी आदित्यनाथ एसकेपी इंटर कॉलेज मैदान से चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, " पांच साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार करने यहां आए थे, आज अगर वो सड़क मार्ग से यहां आएंगे तो इस जनपद को पहचान भी नहीं पाएंगे। आजगमढ़ आज पूरी तरह से बदल चुका है। स्वतंत्र भारत में बिना भेदभाव के विकास योजनाओं की जो आस थी, ये जनपद उससे विपरीत दिशा में चलता गया। कुछ लोगों ने युवाओं के हाथ में तमंचे देने का काम किया। 2017 से पहले आजमगढ़ पहचान के लिए मोहताज था। यहां के लोगों के दूसरे शहरों में होटल और धर्मशालाओं में कमरे तक नहीं मिलते थे। जिन लोगों ने ये संकट पैदा किया था आज उससे मुक्त करके आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ा जा चुका है। यहां एयरपोर्ट बन रहा है और अब कट्टा नहीं कलम के लिए महाराज सुहेलदेव के नाम पर विश्व विद्यालय भी शुरू हो चुका है, शीघ्र ही उसका प्रशासनिक भवन बनने जा रहा है।" 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकार की नीयत साफ होनी चाहिए। हमने बिना जाति, मत, मजहब देखे सबको योजनाओं का लाभ प्रदान किया। हम तुष्टिकरण पर नहीं सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं। सीएम योगी ने कहा कि पहले पर्व और त्यौहार के पहले उपद्रव होते थे, अब उत्सव मनाए जाते हैं। जो भी परिवर्तन दिख रहा है वो डबल इंजन सरकार का करिश्मा है। एक साथ डबल स्पीड से काम हो रहे हैं। इसके साथ तीसरा इंजन जुड़ेगा तो विकास की रफ्तार को कई गुना और बढ़ाया जाएगा। 

Web Title: Up Nikay Chunav 2023 Yogi Adityanath holds election rally in Azamgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे