UP Ki Khabar: कोरोना वायरस की वजह से संयुक्त सेना भर्ती प्रक्रिया को फिर से टाला गया

By भाषा | Published: March 13, 2020 05:21 PM2020-03-13T17:21:31+5:302020-03-13T17:21:31+5:30

सैन्य सूत्रों के अनुसार सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए आगरा और अलीगढ़ मंडल के अंतर्गत आगरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, मथुरा और फिरोजाबाद जिलों के युवाओं से आवेदन मांगे गए थे।

UP Ki Khabar: Joint army recruitment process postponed due to corona virus | UP Ki Khabar: कोरोना वायरस की वजह से संयुक्त सेना भर्ती प्रक्रिया को फिर से टाला गया

सेना बहाली प्रक्रिया पर मथुरा में फिलहाल रोक लगा दी गई है

Highlightsइस भर्ती प्रक्रिया के लिए उत्तर प्रदेश के छह जिलों के 1.21 लाख युवाओं ने आवेदन किया था।मथुरा जिला प्रशासन ने वर्तमान स्थितियों को देखते हुए इसे फिलहाल टालने के लिए सेना से आग्रह किया था।

मथुराउत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 17 मार्च को होने वाली आगरा और अलीगढ़ मण्डल के छह जिलों की संयुक्त सेना भर्ती की प्रक्रिया को एक बार फिर टाल दिया गया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने सेना से इस भर्ती प्रक्रिया को टाले जाने का अनुरोध किया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए आगरा और अलीगढ़ मंडल के अंतर्गत आगरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, मथुरा और फिरोजाबाद जिलों के युवाओं से आवेदन मांगे गए थे। सूत्रों ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार 17 मार्च से मथुरा के ईगल ग्राउंड पर यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी।

इसके लिए संबंधित छह जिलों के 1.21 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। सेना ने भी तैयारी पूरी कर ली थी। उन्होंने बताया कि लेकिन मथुरा जिला प्रशासन ने वर्तमान स्थितियों को देखते हुए इसे फिलहाल टालने के लिए सेना से आग्रह किया था। इस बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शेर सिंह ने बताया, "शासन के निर्देश हैं कि कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़ एकत्र नहीं की जाए।

इसी के तहत सेना की भर्ती टाली गई है। हमने इस संबंध में सेना को फिलहाल अभ्यर्थियों का जमावड़ा नहीं करने की सलाह दी थी, जिसे मानते हुए सेना की ओर से भर्ती टालने का निर्णय लिया गया।" गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं एवं जिले में होली आयोजनों के चलते सैन्य भर्ती टाली जा चुकी है। तब, छह फरवरी से एक सप्ताह के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु की जानी थी।

Web Title: UP Ki Khabar: Joint army recruitment process postponed due to corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे