यूपी चुनावः जयंत चौधरी के बाद संजय सिंह से मिले अखिलेश यादव, सपा, रालोद और आप में हो सकता है गठबंधन!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 24, 2021 02:22 PM2021-11-24T14:22:01+5:302021-11-24T15:11:22+5:30

UP elections: सपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर संजय सिंह ने कहा, “चर्चा अभी शुरू हुई है..अच्छी सार्थक चर्चा हुई है और हम आपको बाद में बताएंगे।”

UP elections Jayant Chaudhary meet Sanjay Singh Akhilesh Yadav SP RLD and AAP may have an alliance | यूपी चुनावः जयंत चौधरी के बाद संजय सिंह से मिले अखिलेश यादव, सपा, रालोद और आप में हो सकता है गठबंधन!

कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश भी मौजूद थे।

Highlightsसंजय सिंह से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए 'रणनीतिक चर्चा' की।उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी।रामगोपाल यादव की किताब ''राजनीति के उस पार'' के विमोचन पर यहां आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे।

लखनऊः आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नए राजनीतिक गठबंधनों का अनुमान लगाते हुए शनिवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। यादव ने कहा कि उनकी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी, जिसके परिणामस्वरूप संभावित गठजोड़ के बारे में कई अटकलें लगाई गईं।

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश के प्रभारी व राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए 'रणनीतिक चर्चा' की।

अखिलेश से मुलाकात के बाद यहां पत्रकारों से संजय सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए साझा एजेंडे पर 'रणनीतिक चर्चा' की।” सपा के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, “चर्चा अभी शुरू हुई है..अच्छी सार्थक चर्चा हुई है और हम आपको बाद में बताएंगे।”

सिंह ने पहले भी अखिलेश से मुलाकात की थी लेकिन कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। सिंह मंगलवार को ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के मौके पर सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव की किताब ''राजनीति के उस पार'' के विमोचन पर यहां आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे।

कार्यक्रम में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश भी मौजूद थे और मुलायम ने देश हित में भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ सभी से एकजुट होकर आगे आने का आह्वान किया था। अखिलेश ने आगामी चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा के लिए मंगलवार को रालोद प्रमुख से मुलाकात की थी।

उसके बाद जयंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अखिलेश यादव के साथ फोटो के साथ ट्वीट किया, "बढ़ते कदम।" वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जयंत चौधरी के साथ अपनी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर।” अखिलेश ने अपने बयानों में बार-बार कहा था कि उनकी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार है। 

Web Title: UP elections Jayant Chaudhary meet Sanjay Singh Akhilesh Yadav SP RLD and AAP may have an alliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे