UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने सीएम चेहरे वाले बयान पर लिया यू-टर्न, बोलीं- चिढ़कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: January 22, 2022 10:09 AM2022-01-22T10:09:59+5:302022-01-22T10:44:21+5:30

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने उस बयान से पलट गई हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कांग्रेस की ओर से वो सीएम चेहरा होंगी। अब अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं सीएम चेहरा हूं।

UP Election 2022 Priyanka Gandhi Vadra Roll Back Her CM Face Of UP Statement Says It Was Said In Exaggerated Way | UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने सीएम चेहरे वाले बयान पर लिया यू-टर्न, बोलीं- चिढ़कर कही ये बात

UP Election 2022: प्रियंका गांधी ने सीएम चेहरे वाले बयान पर लिया यू-टर्न, बोलीं- चिढ़कर कही ये बात

Highlightsप्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं सीएम चेहरा हूं।उन्होंने कहा कि मैंने ये परेशान होकर कहा क्योंकि आप सभी एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे थेप्रियंका ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में अपने उस बयान से यू-टर्न ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से वो सीएम चेहरा होंगी। अपने इस बयान को वापस लेते हुए गांधी ने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं (उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का) चेहरा (मुख्यमंत्री) हूं...मैंने ये परेशान (आप हर जगह मेरा चेहरा देख सकते हैं) होकर कहा क्योंकि आप सभी एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे थे। 

अपनी बात को जारी रखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जब एक पार्टी 400 सीटों में से सिर्फ 100 या 200 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो ये बात साफ है कि पार्टी जिन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ती है उन सीटों पर वो कमजोर होती जाती है। हमारी पार्टी के लिए अकेले चुनाव लड़ना और अपनी पार्टी को सशक्त बनाना बहुत जरूरी था। उन्होंने आगे कहा कि हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार थे लेकिन ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई और हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। एक तरह से ये हमारी पार्टी के लिए अच्छा है। हमने काफी समय से यूपी में बहुत ज़्यादा सीटों से चुनाव नहीं लड़ा है।

चुनाव के बाद गठबंधन के सवाल पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ये दरवाजा बीजेपी के लिए एक दम बंद है और बाकी पार्टियों के लिए खुला है। समाजवादी पार्टी और भाजपा एक हद तक एक ही बिसात पर खेल रहे हैं क्योंकि दोनों का फायदा उसी तरह की राजनीति से हो रहा है।

यही नहीं, इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को लेकर कहा कि उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे सरकार की मंशा समझ नहीं आती। इतने सालों बाद अब ये अमर जवान ज्योति को बुझाकर कहीं और ले जाकर करना क्या चाहते हैं? हमारी इतने सालों की परंपरा है कि वो ज्योति कभी नहीं बुझेगी उसका तो सम्मान करना चाहिए।

बताते चलें कि 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होना है। यहां 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को अन्य चरणों में मतदान होगा, जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। मालूम हो, बीजेपी ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज सरकार बनाई थी। 

Web Title: UP Election 2022 Priyanka Gandhi Vadra Roll Back Her CM Face Of UP Statement Says It Was Said In Exaggerated Way

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे