केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा- कुछ दिनों बाद गिर जाएगी उद्धव सरकार, जानें कारण

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 1, 2021 02:24 PM2021-07-01T14:24:16+5:302021-07-01T14:25:40+5:30

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, शिवसेना को वापस BJP के साथ आना चाहिए। उद्धव ठाकरे एक साल और मुख्यमंत्री पद पर बने रहे। उसके बाद ढाई साल देवेंद्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Union Minister Ramdas Athawale said Uddhav government will fall after a few days mumba bjp ncp congress | केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा- कुछ दिनों बाद गिर जाएगी उद्धव सरकार, जानें कारण

गठबंधन में उन्हें एक साल और मुख्यमंत्री रहना चाहिए, फिर बचे हुए साल देवेंद्र फड़नवीस ने नेतृत्व में सरकार चलानी चाहिए। (file photo)

Next
Highlightsशिवसेना को अपने विचार को बदलने की ज़रूरत है। शिवसेना और कांग्रेस के बीच गठबंधन ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा। रामदास आठवले कहा कि बीजेपी और शिवसेना को एक बार फिर गठबंधन कर लेना चाहिए।

मुंबईः महाराष्ट्र में कुछ दिनों बाद उद्धव सरकार गिर जाएगी और राज्य में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन में फिर नई सरकार शासन करेगी।

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने इस बयान के बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा बदल सकता है। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, शिवसेना को वापस BJP के साथ आना चाहिए। उद्धव ठाकरे एक साल और मुख्यमंत्री पद पर बने रहे। उसके बाद ढाई साल देवेंद्र फड़नवीस को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, शिवसेना को अपने विचार को बदलने की ज़रूरत है। मुझे लगता है कि कुछ दिनों के बाद यह सरकार गिर जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी राज्य में इस तरह के बयान सामने आ चुके हैं कि यहां शिवसेना और कांग्रेस के बीच गठबंधन ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा।

इस बात पर टिप्पणी करते हुए रामदास आठवले कहा कि बीजेपी और शिवसेना को एक बार फिर गठबंधन कर लेना चाहिए। ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री हैं। इस गठबंधन में उन्हें एक साल और मुख्यमंत्री रहना चाहिए, फिर बचे हुए साल देवेंद्र फड़नवीस ने नेतृत्व में सरकार चलानी चाहिए।

वहीं बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ परिवर्तन देखने को मिला है। पहले जहां शिवसेना और बीजेपी के बीच तल्खी बनी हुई थी वहीं अब पीएम मोदी और सीएम उद्धव की मुलाकात के बाद यही तल्खी नर्म होती दिख रही है।

बीते दिनों शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी इस बात का जिक्र हुआ है कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ रिश्ता खराब ही नहीं हुआ कि उसे बेहतर करने की जरूरत पड़े। शिवसेना के मुखपत्र सामना में विधायक प्रताप सरनाईक के विवादित पत्र का भी सामना में उल्लेख किया गया था।

वहीं इससे पहले शिवसेना विधायक सरनाईक भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिख ये कह चुके हैं उन्हें बीजेपी के साथ एक बार फिर गठबंधन कर लेना चाहिए। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में कहा था कि 'मेरा मानना है कि अगर आप पीएम मोदी के करीब आते हैं तो और बेहतर होगा।

अगर हम एक और बार साथ आए तो ये पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए बहुत फायदेमंद होगा. हमारी बिना किसी गलती के केंद्रीय एजेंसियां हमें निशाना बना रही हैं, अगर आप पीएम मोदी के करीब आए तो रविंद्र वायकर, अनिल परब, प्रताप सरनाइक जैसे नेताओं और उनके परिवारों की पीड़ा समाप्त हो जाएगी।'

वहीं इससे इतर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और राज्य परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ CBI जांच की मांग की है।

Web Title: Union Minister Ramdas Athawale said Uddhav government will fall after a few days mumba bjp ncp congress

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे