Nitin Gadkari: 3.5 लाख से चुनाव जीता हूं, मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- 90 प्रतिशत वोट रेड लाइट इलाके से मिले, गलत अर्थ मत निकालना, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 26, 2023 06:57 PM2023-12-26T18:57:23+5:302023-12-26T18:58:59+5:30

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कि हमें सभी को लेकर चलना होगा। मैं नागपुर से 3.5 लाख वोट से चुनाव जीता हूं। गडकरी ने कहा कि मैंने रेड लाइट इलाके में 90 प्रतिशत वोट पाया।

Union Minister Nitin Gadkari says won election with Rs 3-5 lakh 90 percent votes were from red light area do not misinterpret, watch video | Nitin Gadkari: 3.5 लाख से चुनाव जीता हूं, मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- 90 प्रतिशत वोट रेड लाइट इलाके से मिले, गलत अर्थ मत निकालना, देखें वीडियो

file photo

Highlightsचुनाव को रिक्शे वाला और मजदूर जीतता है। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर किया है।प्रोसेफर और विद्वान लोग जिसे समर्थन करते हैं। वह चुनाव हार जाते हैं।

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कई खुलासे किए। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहे है। गडकरी ने कहा कि मैं राजनीति में हूं। प्रोसेफर और विद्वान लोग जिसे समर्थन करते हैं। वह चुनाव हार जाते हैं। चुनाव को रिक्शे वाला और मजदूर जीतता है। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर किया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कि हमें सभी को लेकर चलना होगा। मैं नागपुर से 3.5 लाख वोट से चुनाव जीता हूं। गडकरी ने कहा कि मैंने रेड लाइट इलाके में 90 प्रतिशत वोट पाया। इसका गलत अर्थ मत निकालना। क्योंकि मैंने वहां पर काम किया है। जब तक मंत्री पद है सलामी है। सुख-दुख वालों को हमेशा याद रखिए। 

वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव ने ट्वीट कर कहा कि नितिन गडकरी क्यों इस सरकार के सबसे सहज-सौहार्दपूर्ण-संतुलित-सक्षम और सम्यक् मंत्री हैं यह इस वीडियो से समझा जा सकता है। अंतिम वाक्य ध्यान से सुनिएगा, "बहुत चमकने वाली चीज़ नक़ली होती है। असली चीज़ उतना नहीं चमकती।"

गडकरी ने कहा कि निर्यात बढ़ाना और आयात कम करना देशभक्ति और स्वदेशी को अपनाने की दिशा में आगे बढ़ने का नया रास्ता है। उन्होंने कहा कि वह दिन भारत के लिए नई आजादी की तरह होगा, जब देश पेट्रोल या डीजल की एक बूंद भी आयात नहीं करेगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने 'सागर मंथन 2.0' में कहा कि पेट्रोल और डीजल के आयात को रोकना दुनिया में आतंकवाद को रोकने से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा, ''जब तक यह आयात बंद नहीं होगा, दुनिया भर में आतंकवाद नहीं रुकेगा। मेरे जीवन का मकसद पेट्रोल और डीजल के आयात को रोकना है।

मैं उस दिन को भारत के लिए एक नई आजादी मानता हूं, जब देश में पेट्रोल और डीजल की एक बूंद भी आयात नहीं की जाएगी।'' गडकरी ने कहा, ''पेट्रोल और डीजल का आयात बिल इस समय 16 लाख करोड़ रुपये है। अगर हम इस आयात को कम करते हैं, तो हम जो पैसा बचाएंगे, वह गरीबों के पास जाएगा। यही कारण है कि हमने जैव ईंधन जैसे वैकल्पिक ईंधन पेश किए हैं।

आयात में कमी और निर्यात में वृद्धि देशभक्ति और स्वदेशी को अपनाने की दिशा में आगे बढ़ने का रास्ता है।'' गडकरी ने कहा कि जब उन्होंने (2014 में) कार्यभार संभाला था, तब भारत में वाहन उद्योग का आकार सात लाख करोड़ रुपये था। अब यह बढ़कर 12.5 लाख करोड़ रुपये हो गया है और इस क्षेत्र में 4.5 करोड़ लोगों को रोजगार मिल रहा है। वाहन उद्योग को सर्वाधिक जीएसटी राजस्व भी देता है।

Web Title: Union Minister Nitin Gadkari says won election with Rs 3-5 lakh 90 percent votes were from red light area do not misinterpret, watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे