घर खरीदारों से धोखाधड़ी के आरोप में दो गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 22, 2021 05:41 PM2021-01-22T17:41:19+5:302021-01-22T17:41:19+5:30

Two arrested for fraud from home buyers | घर खरीदारों से धोखाधड़ी के आरोप में दो गिरफ्तार

घर खरीदारों से धोखाधड़ी के आरोप में दो गिरफ्तार

नयी दिल्ली,22 जनवरी हरियाणा के बहादुरगढ़ इलाके में घर खरीदारों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि विजेंद्र सिंह (52) और उसके सहयोगी दलीप कुमार (46) को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार, सिंह भारतीय वायु सेना का एक सेवानिवृत्त कर्मचारी है और उसने कुमार के साथ मिल कर प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम करना शुरू किया।

उन्होंने बताया कि 2015 में आरोपियों ने अपनी कंपनी ‘गंगा एसोसिएट्स’ के माध्यम से लोगों से आने वाली आवासीय परियोजना ‘गंगा सिटी कॉलोनी’ में निवेश करने को कहा।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने लोगों से धन लेने के बाद न तो उन्हें बुक किए प्लॉट का कब्जा दिया और न ही उनका पैसा वापस किया।

कंपनी में अन्य निदेशकों - अजय कुमार और हेमराज को पहले ही मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओ पी मिश्रा ने कहा कि जांच में पता चला है कि सिंह और कुमार ने अन्य निदेशकों के साथ मिलकर लोगों को अपनी परियोजना में पैसा लगाने का लालच दिया, भूखंड आवंटन का आश्वासन दिया उन्होंने कहा,‘‘यह भी पता चला कि उनके पास गुभाना खेडी में परियोजना के लिए कोई जमीन नहीं थी। परियोजना को विकसित करने के लिए उनके पास जिला शहर प्लानर की कोई अनुमति भी नहीं थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two arrested for fraud from home buyers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे