1 मार्च से 100 रुपये प्रति लीटर बिकेगा दूध?, सुबह से ट्विटर पर हो रहा है ट्रेंड, जानें क्या सच्चाई

By अनुराग आनंद | Published: February 27, 2021 01:24 PM2021-02-27T13:24:28+5:302021-02-27T13:51:01+5:30

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस समय #1मार्च_से_दूध_100_लीटर ट्रेंड कर रहा है। आइए जानते हैं कि इसके पीछे की सच्चाई क्या है...

twitter trending milk at rs 100 per litre from march 1 know everything | 1 मार्च से 100 रुपये प्रति लीटर बिकेगा दूध?, सुबह से ट्विटर पर हो रहा है ट्रेंड, जानें क्या सच्चाई

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय किसान यूनियन के अंबाला जिला प्रधान मलकीत सिंह ने पिछले दिनों मंच से एक बयान दिया था।अपने बयान में मलकीत सिंह ने कहा था कि एक मार्च से देशभर के किसान दूध के दामों में 50 रुपये का इजाफा करने जा रहे हैं।

नई दिल्ली:पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भारी वृद्धि के बाद अब सोशल मीडिया पर 1 मार्च से दूध की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर बिकने को लेकर #1मार्च_से_दूध_100_लीटर ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में सवाल है कि क्या सच में लोगों को 1 मार्च से दूध खरीदने के लिए 100 रुपया देना होगा?

बता दें कि शनिवार सुबह से ट्विटर पर 1 मार्च से 100 रुपये प्रति लीटर दूध बिकने की बात ट्रेंड कर रहा है। लाखों लोग अब तक #1मार्च_से_दूध_100_लीटर के हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं। ट्वीट करने वाले अधिकांश लोग या तो किसान हैं या फिर किसान आंदोलन व किसानों की मांग को समर्थन करने वाले हैं।

ऐसा लगाता है कि किसान करीब तीन माह से दिल्ली से सटे बॉर्डर वाले इलाकों में सड़कों पर बैठकर प्रदर्शन करने के बाद अब सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुंचाना चाह रहे हैं। 

जानें क्या है सच्चाई-

दरअसल, दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर स्थित किसान आंदोलन के मंच से भारतीय किसान यूनियन के अंबाला जिला प्रधान मलकीत सिंह ने पिछले दिनों मंच से एक बयान दिया था। इसमें मलकीत सिंह ने कहा था कि एक मार्च से देशभर के किसान दूध के दामों में 50 रुपये का इजाफा करने जा रहे हैं। दूध की कीतम में 50 रुपये की बढ़ोतरी करने के बाद फिलहाल 50 रुपये लीटर बिकने वाला दूध 1 मार्च से 100 रुपये लीटर बेचा जाएगा। 

किसानों ने कहा था कि डीजल की कीमत बढ़ाकर सरकार हमें परेशान कर रही है-

किसानों के बीच मलकीत सिंह यह भी कहा था कि केंद्र सरकार ने किसानों के अनाज पर खरीद के लिए एमएसपी कानून नहीं बनाकर व पेट्रोल , डीजल के दाम बढ़ाकर किसानों को चारों तरफ से घेरने की कोशिश की है। ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा ने अब दूध के दाम में 50 रुपये का इजाफा करने का फैसला लिया है। अगर केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद करने मांग नहीं मानी तो आने वाले दिनों में आंदोलन को शांतिपूर्वक आगे बढ़ाते हुए हम सब्जियों के दामों में भी इजाफा करेंगे।

किसान नेता के इस बयान के बाद ट्रेंड करने लगा 100 रुपया प्रति लीटर दूध का दाम- 

किसान नेता के इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर 1 मार्च से दूध का दाम 100 रुपये होने को लेकर ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है। वहीं, मीडिया से बात करते हुए संयुक्‍त किसान मोर्चा की तरफ से एक नेता ने बताया कि इस मसले पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। यह मोर्चा के एक नेता का बयान है, जिसपर देशभर के लोगों का समर्थन मिल रहा है। 

Web Title: twitter trending milk at rs 100 per litre from march 1 know everything

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे