TOP NEWS- उद्धव ठाकरे ने विश्वासमत हासिल किया, स्वामी चिन्मयानंद कोर्ट में पेश, झारखंड में मतदान

By भाषा | Published: November 30, 2019 07:28 PM2019-11-30T19:28:57+5:302019-11-30T19:28:57+5:30

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में आज 13 सीटों पर कुल 62.87 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर हिंसा की मामूली वारदात देखने को मिलीं हालांकि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा।

TOP NEWS- Uddhav Thackeray wins vote of confidence, presented in Swami Chinmayananda court, voting in Jharkhand | TOP NEWS- उद्धव ठाकरे ने विश्वासमत हासिल किया, स्वामी चिन्मयानंद कोर्ट में पेश, झारखंड में मतदान

पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया।

Highlightsअपराधों से नाराज एक युवती ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह संसद के बाहर फुटपाथ पर धरना दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने ‘‘छद्म’’ युद्ध छेड़ रखा है।

आज शनिवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं

उद्धव ठाकरे नीत ‘महाराष्ट्र विकास आघाड़ी’ गठबंधन सरकार ने राज्य विधानसभा में शनिवार को विश्वासमत हासिल कर लिया।

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में आज 13 सीटों पर कुल 62.87 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर हिंसा की मामूली वारदात देखने को मिलीं हालांकि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार के विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने यह आरोप लगाते हुए सदन से बहिर्गमन किया कि इसका संचालन संवैधानिक मानदंडों के खिलाफ जा कर किया जा रहा है।

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों से नाराज एक युवती ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह संसद के बाहर फुटपाथ पर धरना दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने ‘‘छद्म’’ युद्ध छेड़ रखा है क्योंकि उसे अहसास हो चुका है कि वह ‘‘परम्परागत’’ युद्ध नहीं जीत सकता।

अपने ट्रस्ट द्वारा संचालित कॉलेज की एक छात्रा से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद में पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया।

अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने अपना डेविस कप रिकार्ड बेहतर करते हुए जीवन नेदुंचेझियान के साथ अपना 44वां युगल मैच जीता जबकि भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराकर 2020 क्वालीफायर में जगह बना ली।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि संविधान में अनुच्छेद 370 लाने का उद्देश्य जम्मू कश्मीर को देश के बाकी हिस्से से जोड़कर रखना था और इसे ‘‘बिना सोच विचार के’’ समाप्त कर दिया गया और इसका क्षेत्र पर केवल प्रतिकूल प्रभाव होगा।

हैदराबाद बलात्कार कांड का विरोध करने वाली एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के राजनीतिक दलों, छात्र निकायों और नागरिक समाज समूहों के नेताओं साथ प्रस्तावित नागरिकता संशोधन (सीएबी) विधेयक की रूप-रेखा पर चर्चा की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

श्रम मंत्रालय ने व्यापारियों तथा स्वरोजगार प्राप्त लोगों को प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन और राष्ट्रीय पेंशन योजना के साथ जुड़ने को प्रोत्साहित करने के लिये शनिवार से पेंशन सप्ताह की शुरुआत की है।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की अध्यक्षता में बीसीसीआई रविवार को जब यहां अपनी पहली वार्षिक आम बैठक का आयोजन करेगा तो इसमें उच्चतम न्यायालय द्वारा स्वीकृत कुछ सुधारवादी कदमों में ढिलाई बरतने, क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) जैसी क्रिकेट समितियों का गठन और आईसीसी में बोर्ड का प्रतिनिधि नियुक्त करने पर चर्चा होगी। 

Web Title: TOP NEWS- Uddhav Thackeray wins vote of confidence, presented in Swami Chinmayananda court, voting in Jharkhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे