Top News: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर, केशुभाई पटेल के घर भी जाएंगे, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: October 30, 2020 07:25 AM2020-10-30T07:25:04+5:302020-10-30T07:25:04+5:30

Top News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। उनके पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने की उम्मीद है। केशुभाई पटेल का कल निधन हो गया था।

top news to watch 30 october 2020 updates national international sports and business | Top News: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर, केशुभाई पटेल के घर भी जाएंगे, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

30 अक्टूबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआतपुलवामा आतंकी हमला कराने संबंधी बयान देकर फंसे इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी, अब लिया यूटर्न

पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान उनका केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है। इससे पहले पीएम मोदी के अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने के बाद गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने की उम्मीद है। पटेल (92) का गुरुवार की सुबह निधन हो गया था। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। 

पाकिस्तान: पुलवामा पर बयान के बाद पलटे फवाद चौधरी

पुलवामा आतंकी हमला कराने संबंधी बयान देकर फंसे इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी अब पलटी मारने में जुटे हैं। पुलवामा पर फवाद के इकबालनामे से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ऐसे में फवाद चौधरी सफाई दे रहे हैं कि वे भारत द्वारा बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के कदम की बात कर रहे थे। फवाद ने कहा है कि वे 26 फरवरी की घटना का जिक्र कर रहे थे जिसमें भारतीय पायलट अभिनंदन को पकड़ा गया था।

Coronavirus: कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है। संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर 4.53 करोड़ से ज्यादा हो गई है। वहीं, कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी अब 11 लाख 85 हजार के पार पहुंच गया है। अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभानित है। यहां कोरोना संक्रमण के 92 लाख 12 हजार 767 मामल सामने आ चुके हैं 2 लाख 34 हजार 177 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वर्ल्डमीटर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पूरी दुनिया में कोरोना के 2.88 लाख नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 7,194 लोगों की मौत हो गई है।

IPL: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला

आईपीएल-2020 में आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मैच अबू धाबी में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स के 12 मैचों से 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। वहीं, किग्स इलेवन पंजाब 12 मैचों से 6 जीत के साथ 12 अंक हैं। पंजाब के लिए प्लेऑफ में आगे बढ़ने के लिए आज की जीत अहम होगी। वहीं, मुंबई इंडियंस इस बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीजन की पहली टीम बन गई है।

ग्वालियर: शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो

मध्य प्रदेश उपचुनाव का प्रचार अब अंतिम दौर में है। ऐसे में आज कई प्रमुख भाजपा नेता रोड शो करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सासंद विवेक शेजवलकर आज ग्वालियर में रोड शो करेंगे। रोड-शो में ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल और ग्वालियर विधानसभा सीट से प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर मौजूद रहेंगे।

Web Title: top news to watch 30 october 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे