Top News 27th July: अगस्तावेस्टलैंड मामले में CM कमलनाथ के  भांजे को मिली राहत, वायुसेना को अमेरिका से मिली चार अपाचे हेलीकाप्टर की पहली खेप

By भाषा | Published: July 27, 2019 06:38 PM2019-07-27T18:38:54+5:302019-07-27T18:38:54+5:30

top news to watch 27th july updates national international sports politics and business | Top News 27th July: अगस्तावेस्टलैंड मामले में CM कमलनाथ के  भांजे को मिली राहत, वायुसेना को अमेरिका से मिली चार अपाचे हेलीकाप्टर की पहली खेप

top news to watch 27th july updates national international sports politics and business

Highlightsआईसीआईसीआई बैंक को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकल आधार पर 1,908 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ।वाहन उद्योग जगत ने बैटरी से चलने वाले वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटा कर पांच प्रतिशत किये जाने का स्वागत किया है।

शनिवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-
- अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े़ धनशोधन मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को यहां की एक अदालत ने गिरफ्तारी से सोमवार तक अंतरिम राहत दे दी।
-  अमेरिकी एरोस्पेस कंपनी बोइंग ने शनिवार को भारतीय वायुसेना को 22 अपाचे लड़ाकू हेलीकाप्टरों में से पहले चार हेलीकाप्टर सौंप दिये जबकि चार और हेलीकाप्टरों की अगली खेप की आपूर्ति अगले सप्ताह की जाएगी।
- जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष पाकिस्तानी कमांडर मुन्ना लाहौरी सहित दो आतंकवादी मारे गए।
- कोल्हापुर जाने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस में सवार सभी 1,050 यात्रियों को शनिवार को बचा लिया गया। यात्रियों को बचाने के लिए विभिन्न राहत एजेंसियों द्वारा लगभग 17 घंटे तक अभियान चलाया गया।

विदेश की बड़ी खबरें 

- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की बैठक के कुछ दिनों बाद पेंटागन ने पाकिस्तान को 12 करोड़ 50 लाख डॉलर की सैन्य बिक्री को मंजूरी देने के अपने फैसले से कांग्रेस को अवगत कराया, जिसके तहत एफ-16 लड़ाकू विमानों पर नजर रखी जा सकेगी।
- भारत ने अन्य ब्रिक्स राष्ट्रों के साथ शुक्रवार को सभी देशों से आतंकवादी नेटवर्क के वित्तपोषण और अपने क्षेत्रों से आतंकवादी गतिविधियों को रोकने की अपील की। ब्रिक्स ने इस मौके पर सभी तरह के आतंकवाद की निंदा की।
- आईसीआईसीआई बैंक को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकल आधार पर 1,908 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ। साल भर पहले समान तिमाही में बैंक को 120 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।
- वाहन उद्योग जगत ने बैटरी से चलने वाले वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटा कर पांच प्रतिशत किये जाने का स्वागत किया है। उद्योग जगत ने कहा कि यह देश में ऐसी पारिस्थितिकी तैयार करने में मदद करेगा जो आवागमन के पर्यावरण-अनुकूल साधनों को अधिक तेजी से अपनाये जाने को प्रोत्साहित करेगा।

खेल की बड़ी खबरें

-  विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदकधारी तीरंदाज को शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण के रोहतक केंद्र में लगे जूनियर राष्ट्रीय शिविर से बाहर कर दिया गया क्योंकि पाया गया कि वह अधिकारियों से अनुमति लिये बिना ही शिविर छोड़कर घर चली गयी थीं।
- पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाजों वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने 27 बरस की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की आलोचना की है । 

Web Title: top news to watch 27th july updates national international sports politics and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे