Today's Top 5 News: मुंबई की बारिश और आजम पर विवाद समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

By आदित्य द्विवेदी | Published: July 27, 2019 08:43 AM2019-07-27T08:43:46+5:302019-07-27T08:43:46+5:30

हम आपके लिए लेकर आए हैं 'Today's Top 5 News'. जिसमें आप जानेंगे 27 जुलाई 2019 की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर।

top news to watch 27th july national international sports politics and business | Today's Top 5 News: मुंबई की बारिश और आजम पर विवाद समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

Today's Top 5 News: मुंबई की बारिश और आजम पर विवाद समेत आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

शनिवार (27 जुलाई) देश और दुनिया में काफी हलचल भरा रहने वाला है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं लोकसभा में आजम खान की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद विवाद मचा है। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। हम आपके लिए लेकर आए हैं 'Today's Top 5 News'. जिसमें आप जानेंगे 27 जुलाई 2019 की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर।

#1. भारी बारिश से मुंबई बेहाल

भारी बारिश से मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया। साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई। मुंबई हवाई अड्डा के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे से 17 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर समीप के हवाई अड्डों पर भेजा गया और चार उड़ानों को उतरने से पहले काफी देर हवा में ही चक्कर लगाने पड़े।

मौसम विभाग ने शनिवार को महाराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिये 'ऑरेंज अलर्ट' जारी करते हुए अगले 12 घंटों में मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। ऑरेंज अलर्ट इसलिये जारी किया जाता है कि ताकि प्राधिकरी जरूरी कदम उठाने के लिये तैयार रहें।

#2. घिर गए आजम खान

लोकसभा की पीठासीन स्पीकर रमा देवी पर अमर्यादित टिप्पणी कर आजम खान बुरी तरह घिर गए हैं। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम खान को अपने बयान पर सदन में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद स्पीकर इस नतीजे पर पहुंचे कि एसपी सांसद आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी से सदन में माफी मांगनी चाहिए वरना उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

#3. चौथी बार येदियुरप्पा सरकार

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा शुक्रवार शाम को चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस बीच उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सूबे के कई दिग्गज नेताओं को न्योता दिया था। येदियुरप्पा आज अपने गृह जनपद मांड्या जाएंगे।

#4. मध्य प्रदेश में सियासी ड्रामा

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा कि ‘‘उन्होंने (कांग्रेस) खेल की शुरुआत की है इसे खत्म हम करेंगे।’’  पूर्व मुख्यमंत्री का यह बयान मध्यप्रदेश में हुई सियासी उठापटक के दो दिन बाद आया है जहां विपक्षी दल भाजपा के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने बुधवार को विधानसभा में पेश दंड विधि (मध्य प्रदेश संशोधन) विधेयक, 2019 के पक्ष में मतदान किया था।

#5. प्रो कबड्डी के मुकाबले

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के 12वें मैच में यू मुंबा की टीम अपने घरेलू लेग की शुरुआत पुणेरी पल्टन के खिलाफ करेगी। यू मुंबा और पुणेरी पल्टन के बीच यह मैच मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के 13वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्सऔर बंगाल वॉरियर्स की टीमें आमने-सामने होंगी। जयपुर पिंक पैंथर्सऔर बंगाल वॉरियर्स के बीच यह मैच मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 8.30 बजे से खेला जाएगा।

Web Title: top news to watch 27th july national international sports politics and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे