रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 21, 2021 09:36 PM2021-07-21T21:36:53+5:302021-07-21T21:36:53+5:30

Top news till 9:30 pm | रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात साढ़े नौ बजे तक के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 21 जुलाई बुधवार रात साढ़े नौ बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि44 पेगासस समिति

पेगासस फोन टैपिंग आरोपों पर संसदीय समिति 28 जुलाई को कर सकती है पूछताछ

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता शशि थरूर के नेतृत्व वाली सूचना प्रौद्योगिकी विभाग से जुड़ी संसदीय समिति पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल करते हुए फोन टैपिंग करने के आरोपों पर अगले सप्ताह गृह मंत्रालय सहित अन्य सरकारी अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी ।

दि69 रक्षा राफेल भारत

फ्रांस से उड़कर तीन और राफेल विमान भारत पहुंचे

नयी दिल्ली, राफेल युद्धक विमानों की सातवीं खेप में तीन और विमान फ्रांस से उड़कर बिना रुके लगभग आठ हजार किलोमीटर की दूरी तय कर भारत पहुंचे। इन विमानों को भारतीय वायु सेना की राफेल विमानों की दूसरी स्क्वाड्रन में शामिल किया जाएगा।

दि67 रक्षा डीआरडीओ मिसाइल

डीआरडीओ ने जमीन से हवा में मार करने वाली आकाश मिसाइल के नये संस्करण का सफल परीक्षण किया

नयी दिल्ली, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने ओडिशा के समेकित परीक्षण रेंज से जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली आकाश के नये संस्करण का बुधवार को सफल परीक्षण किया है।

अर्थ28 सीबीआईसी-जीएसटी

न्यायालय का समयसीमा को लेकर आदेश केवल अपील से जुड़े मामलों पर लागू: सीबीआईसी

नयी दिल्ली, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने स्पष्ट किया है कि उच्चतम न्यायालय ने कर संबंधित मामलों के लिये जो समयसीमा बढ़ायी है, वह करदाताओं के लिये केवल अपील से जुड़े मामलों को लेकर है। यह आदेश माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून के तहत किसी अन्य अनुपालन या आकलन पर लागू नहीं होगा।

वि35 अमेरिका भारत किसान

नई दिल्ली में किसानों के विरोध के मद्देनजर अमेरिका ने नागरिकों के लिए सुरक्षा अलर्ट जारी किया

वाशिंगटन/ नयी दिल्ली, अमेरिका ने बुधवार को भारत में अपने नागरिकों के लिए एक सुरक्षा अलर्ट जारी किया, जिसमें उन्हें नई दिल्ली में किसानों के विरोध के मद्देनजर अपनी सुरक्षा के लिए कदम उठाने के साथ-साथ प्रमुख क्षेत्रों, भीड़ और प्रदर्शनों से बचने की सलाह दी गई है।

दि59 लीड ईद

कोविड-19 के बीच देश भर में मनायी गयी ईद

नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी के साये के बीच बुधवार को देशभर में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार मनाया गया और कोविड प्रतिबंधों के कारण सीमित संख्या में लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा की।

वि38 ब्रिटेन नीरव

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में आत्महत्या की प्रवृति, मुंबई जेल में कोविड-19 का हवाला दिया गया

लंदन, नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में बुधवार को उसके वकीलों ने लंदन में उच्च न्यायालय से कहा कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में कोविड-19 के ‘‘व्यापक’’ असर के कारण उसके आत्महत्या करने की आशंका बढ़ जाएगी। भारत प्रत्यर्पण के बाद नीरव को इसी जेल में रखे जाने की संभावना है।

दि73 पुलिस किसान लीड अनुमति

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले किसान बृहस्पतिवार से जंतर-मंतर पर शुरू करेंगे आंदोलन

नयी दिल्ली, केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान बृहस्पतिवार से जंतर-मंतर पर भारी सुरक्षा के बीच आंदोलन शुरू करेंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नौ अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों द्वारा प्रदर्शन की विशेष अनुमति दे दी है।

प्रादे133 पायलट पेगासस

पेगासस जासूसी मामले की निष्पक्ष व स्वतंत्र जांच हो: पायलट

जयपुर, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पेगासस जासूसी मामले की तुरंत प्रभाव से निष्पक्ष जांच की मांग की है ताकि इसके लिए जवाबदेही तय हो।

प्रादे81 कर्नाटक येदियुरप्पा लिंगायत

कर्नाटक में विभिन्न मठों के संतों ने येदियुरप्पा का किया समर्थन

बेंगलुरु, कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच बुधवार को विभिन्न मठों के संतों ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के प्रति अपना समर्थन जताया और उनसे मिलने लगातार दूसरे दिन उनके आधिकारिक आवास पर पहुंचे।

अर्थ52 आवास सचिव ऑक्सीजन संयंत्र

पीएम-केयर्स के तहत स्वीकृत ऑक्सीजन संयंत्र 15 अगस्त से पहले शुरू हो जाएंगे : अधिकारी

नयी दिल्ली, आवास और शहरी मामलों के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात राहत कोष (पीएम-केयर्स फंड) के तहत स्वीकृत 1,222 पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र 15 अगस्त से पहले शुरू होने की संभावना है।

खेल55 खेल ओलंपिक उद्घाटन भारत तीसरी लीड अधिकारी

ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी कम से कम होगी: आईओए

तोक्यो, कोविड-19 के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को होने वाले ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी कम से कम रखी जायेगी और दल से सिर्फ छह अधिकारियों को ही इसमें हिस्सा लेने की स्वीकृति मिली है।

खेल54 खेल ओलंपिक टीटी भारत ड्रा

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिये मुश्किल ड्रा, शरत-मनिका शुरूआती मैच में तीसरे वरीय से भिड़ेंगे

तोक्यो, भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को तोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रा मिला जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरूआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 9:30 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे