अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 27, 2021 02:27 PM2021-07-27T14:27:32+5:302021-07-27T14:27:32+5:30

Top news till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 27 जुलाई मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि26 मोदी लीड संसदीय दल

मोदी ने भाजपा सांसदों से संसद में कांग्रेस व विपक्षी दलों के रवैये की पोल खोलने को कहा

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में लगातार हंगामा करने और कार्यवाही में व्यवधान डालने के लिए कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से विपक्ष के इस रवैये की जनता के समक्ष पोल खोलने की अपील की।

संसद14 कोविड लीड हंगामा रास

राज्यसभा में मास्क लगाये बिना हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों को आसन ने किया आगाह

नयी दिल्ली, राज्यसभा में मंगलवार को विभिन्न मुद्दों पर आसन के समक्ष आकर हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों को पहले सभापति एम वेंकैया नायडू ने और बाद में उप सभापति हरिवंश ने मास्क नहीं लगाने को लेकर कड़े शब्दों में आगाह किया।

दि24 भाजपा कर्नाटक

धर्मेंद्र प्रधान, जी किशन रेड्डी केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में कर्नाटक जाएंगे

नयी दिल्ली, बी एस येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से सोमवार को इस्तीफा देने के बाद उनके उत्तराधिकारी के चयन के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में बेंगलुरु भेजने का फैसला किया है। यह जानकारी मंगलवार को भाजपा के सूत्रों ने दी।

अर्थ9 टाटा मोटर्स सफारी

टाटा मोटर्स ने नई सफारी की 10,000वीं इकाई उतारी

नयी दिल्ली, देश की प्रमुख ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि उसने अपनी एसयूवी सफारी के नए संस्करण की 10,000वीं इकाई उतारी है।

वि13 संरा भारत टीका

टीकों की वैश्विक असमानता को दूर करने के लिए एक प्रभावी तंत्र की जरूरत: भारत

संयुक्त राष्ट्र , कोविड-19 टीकों की वैश्विक असमानता को दूर करने के लिए एक प्रभावी तंत्र की जरूरत पर जोर देते हुए भारत ने कहा कि वायरस के स्वरूप में और बदलाव को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान की आवश्यकता है। साथ ही उसने वैश्विक समुदाय के साथ अपना ‘कोविन’ मंच साझा करने की पेशकश की।

वि11 बुकर पुरस्कार लीड नामांकन

ब्रितानी भारतीय संजीव सहोता की पुस्तक ‘चाइना रूम’ बुकर पुरस्कार के दावेदारों में शामिल

लंदन, भारतीय मूल के ब्रितानी उपन्यासकार संजीव सहोता उन 13 लेखकों में शामिल है, जिनकी किताब ‘चाइना रूम’ को इस साल बुकर पुरस्कार के दावेदारों की सूची में शामिल किया गया है।

खेल24 खेल ओलंपिक टेनिस भारत मिश्रित

तोक्यो ओलंपिक में भारतीय टेनिस टीम का अभियान समाप्त

तोक्यो, भारतीय टेनिस टीम का तोक्यो ओलंपिक में अभियान मंगलवार को औपचारिक रूप से खत्म हो गया जब सानिया मिर्जा और सुमित नागल 153 की खराब संयुक्त रैंकिंग के कारण मिश्रित युगल स्पर्धा में जगह नहीं बना पाए।

खेल20 खेल ओलंपिक मुककेबाजी लीड भारत

लवलीना ओलंपिक मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में

तोक्यो, पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) ने मंगलवार को यहां जर्मनी की अनुभवी नेदिन एपेट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

खेल16 खेल ओलंपिक हॉकी दूसरी लीड भारत

रूपिंदर के दो गोल से भारत ने पुरुष हॉकी में स्पेन को 3-0 से हराया

तोक्यो, ड्रैगफ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में करारी शिकस्त से उबरकर जोरदार वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक की पुरुष हॉकी स्पर्धा के पूल ए में मंगलवार को यहां अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हराया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे