Top News: PM मोदी ने की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की फोन पर बात, JNUSU अध्यक्ष पर केस दर्ज, जानें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 7, 2020 02:51 PM2020-01-07T14:51:39+5:302020-01-07T14:51:39+5:30

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप से बात की और पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जतायी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फोन कर नए साल की बधाई दी और पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ काम करना जारी रखने की इच्छा जताई।

Top News: PM Modi talks to US President Trump, case filed against JNUSU President, know the headlines till 2 pm | Top News: PM मोदी ने की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की फोन पर बात, JNUSU अध्यक्ष पर केस दर्ज, जानें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Top News: PM मोदी ने की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से की फोन पर बात, JNUSU अध्यक्ष पर केस दर्ज, जानें दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

Highlightsजेएनयू तोड़फोड़ प्राथमिकी जेएनयू के सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज ।कश्मीर मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी ढेर।

मंगलवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

-प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप से बात की और पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जतायी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फोन कर नए साल की बधाई दी और पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ काम करना जारी रखने की इच्छा जताई।

-जेएनयू तोड़फोड़ प्राथमिकी जेएनयू के सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के सर्वर रूम में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने मंगलवार को यह बताया।

- कश्मीर मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी ढेर : दक्षिण कश्मीर के अवंतिपुरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया।

- उप्र आईपीएस लीड रिहा कांग्रेस प्रवक्ता, पूर्व आईपीएस अधिकारी जेल से रिहा, प्रियंका ने कहा, ‘झूठ कभी जीत नहीं सकता’: प्रांतीय राजधानी में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुये हिसंक प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी और कांग्रेस प्रवक्ता सदफ जाफर मंगलवार को जेल से रिहा हो गए।

- जेएनयू मुम्बई प्रदर्शन खत्म जेएनयू हमला: गेटवे ऑफ इंडिया से हटाए जाने के बाद प्रदर्शन खत्म : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार सुबह गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाए जाने के बाद प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया।

- संयुक्त राष्ट्र विश्व संघर्ष भूराजनीतिक तनाव इस सदी के अपने उच्चतम स्तर पर:  ईरान के सबसे प्रभावशाली जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या पर अमेरिका-ईरान के बढ़ते तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भूराजनीतिक तनावों पर चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह के संघर्ष इस सदी में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं और देश अप्रत्याशित निर्णय ले रहे हैं, जिससे गलतफहमी का गंभीर खतरा पैदा हो रहा है।

- ईरान अमेरिका बल ईरान ने सभी अमेरिकी बलों को ‘आतंकवादी’ घोषित किया : ईरान की संसद ने मंगलवार को एक विधेयक पारित कर सभी अमेरिकी बलों को ‘‘आतंकवादी’’ घोषित किया।

-अमेरिका इराक सैनिक इराक से सैनिकों को वापस बुलाने पर अभी कोई फैसला नहीं :  अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर का कहना है कि इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के संबंध में कोई फैसला नहीं हुआ है। गौरतलब है अमेरिकी सेना ने हाल ही में इराकी अधिकारियों को लिखे एक पत्र में कहा था कि अमेरिकी सैनिक ‘‘आगे की तैयारियों के लिए’’ दूसरी जगह स्थानांतरित होंगे।

- खेल रोहित साक्षात्कार न्यूजीलैंड का दौरा आसान नहीं पर मैं चुनौती के लिए तैयार: रोहित: भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि मेजबान टीम का बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण न्यूजीलैंड को क्रिकेट खेलने के लिए सबसे मुश्किल जगहों में से एक बनाता है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह अगले महीने होने वाले दौरे की चुनौती के लिए तैयार हैं।

- न्यायालय आरकॉम आरकॉम को 104 करोड़ रुपये लौटने के टीडीसैट के आदेश को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका खारिज : उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार विवाद समाधान एवं अपील अधिकरण (टीडीसैट) के एक आदेश को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। इस आदेश में टीडीसैट ने केंद्र से रिलायंस कम्युनिकेशंस को 104 करोड़ रुपये लौटाने के लिए कहा था। 

English summary :
Top News: PM Modi talks to US President Trump, case filed against JNUSU President, know the headlines till 2 pm


Web Title: Top News: PM Modi talks to US President Trump, case filed against JNUSU President, know the headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे