Top Headlines: All 32 accused in Babri Masjid demolition case acquitted, CM Yogi constituted SIT in Hathras gangrape case | बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में सभी 32 आरोपी बरी, हाथरस गैंगरेप मामले में CM योगी ने किया SIT का गठन, यहां पढ़ें बड़ी खबरें
हाथरस मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने की मुख्यमंत्री से बात, योगी ने एसआईटी गठित की

Highlightsबाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में सभी आरोपी बरीदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 62 लाख से अधिक हुए

नयी दिल्ली: बुधवार अपराह्न ढाई बजे तक 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

प्रादे31 बाबरी लीड फैसला बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में सभी आरोपी बरी, अदालत ने कहा- पूर्व नियोजित नहीं थी घटना लखनऊ, सीबीआई की विशेष अदालत ने छह दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में बुधवार को बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

दि14 बाबरी विध्वंस भाजपा भाजपा ने बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले को ‘सत्य की जीत’ करार दिया नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बाबरी विध्वंस मामले में लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा बुधवार को सुनाए गए फैसले में सभी आरोपियों को बरी करने का स्वागत करते हुए इसे ‘‘सत्य की जीत’’ करार दिया।

प्रादे5 उप्र हाथरस अंतिम संस्कार पुलिस ने पीड़िता का रात में जबरन अंतिम संस्कार कराया : पीड़िता का परिवार हाथरस (उप्र), हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने पीड़िता का रात में “जबरन” अंतिम संस्कार करा दिया।

प्रादे20 उप्र महिला लीड एसआईटी हाथरस मामलाः प्रधानमंत्री मोदी ने की मुख्यमंत्री से बात, योगी ने एसआईटी गठित की लखनऊ, हाथरस में दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए।

दि16 कांग्रेस लीड हाथरस हाथरस की बेटी को न्याय दिलाना है तो योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगें प्रधानमंत्री: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई पीड़िता का पुलिस द्वारा कथित तौर पर अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा और कहा कि अगर हाथरस की बेटी को न्याय दिलाना है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को योगी को पद छोड़ने के लिए कहना चाहिए।

दि19 वायरस लीड मामले कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 62 लाख से अधिक हुए, स्वस्थ होने वालों की संख्या भी 51 लाख से ज्यादा नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 80,472 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 62 लाख से अधिक हो गई। वहीं, संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी 51,87,825 हो गई है, जिससे स्वस्थ होने की दर 83.33 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

वि10अमेरिका राष्ट्रपति दूसरी लीड बहस ट्रम्प ने कहा उन्हें शीर्ष अदालत के लिए न्यायाधीश नामित करने का अधिकार, बाइडेन ने किया विरोध वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि उन्हें उच्चतम न्यायालय के लिए किसी न्यायाधीश को नामित करने का अधिकार है, वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन ने इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले को यह काम करना चाहिए।

अर्थ16 जीएसटी वार्षिक रिटर्न सरकार ने वित्त वर्ष 2019-19 का जीएसटी वार्षिक रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा बढ़ाई नयी दिल्ली, सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए जीएसटी वार्षिक रिटर्न और ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की समयसीमा को एक महीने बढ़ाते हुए 31 अक्टूबर 2020 तक कर दिया है।

खेल14खेल ओलंपिक तोक्यो निदेशक तोक्यो ओलंपिक ने मिकाको कोटानी को नया खेल निदेशक बनाया तोक्यो, तोक्यो 2020 ओलंपिक की आयोजन समिति ने मिकाको कोटानी को अपना नया खेल निदेशक चुना है। वह गुरुवार को पद संभालेंगी। 

Web Title: Top Headlines: All 32 accused in Babri Masjid demolition case acquitted, CM Yogi constituted SIT in Hathras gangrape case
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे