Top Afternoon News: Yes बैंक के लिए पुनर्गठन योजना के मसौदे का आकलन कर रही है SBI, PM मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों से बचने की अपील

By भाषा | Published: March 7, 2020 03:08 PM2020-03-07T15:08:56+5:302020-03-07T15:08:56+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को लोगों से कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह से बचने का सुझाव दिया और कहा कि कोई भी परेशानी आने पर तुरंत डाक्टर की सलाह लें।

Top Afternoon News: SBI assessing draft restructuring plan for Yes bank, PM Modi appealed to avoid rumors about corona virus | Top Afternoon News: Yes बैंक के लिए पुनर्गठन योजना के मसौदे का आकलन कर रही है SBI, PM मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों से बचने की अपील

प्रसारण मंत्रालय ने एशियानेट न्यूज, मीडिया वन पर लगाया गया प्रतिबंध हटाया

Highlightsप्रधानमंत्री ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों से बचने की अपील की दिल्ली हिंसा : मिठाई की दुकान के कर्मचारी की हत्या के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

शनिवार की दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

- मोदी जन औषधि प्रधानमंत्री ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों से बचने की अपील की नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को लोगों से कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह से बचने का सुझाव दिया और कहा कि कोई भी परेशानी आने पर तुरंत डाक्टर की सलाह लें।

-एमआईबी चैनल सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने एशियानेट न्यूज, मीडिया वन पर लगाया गया प्रतिबंध हटाया नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) केंद्र सरकार ने मलयाली भाषा के दो समाचार चैनलों के प्रसारण पर शुक्रवार को लगाया गया 48 घंटे का प्रतिबंध हटा लिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

-अर्थ एसबीआई येस बैंक येस बैंक के लिए पुनर्गठन योजना के मसौदे का आकलन कर रहे हैं : एसबीआई प्रमुख मुंबई: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रमुख रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा कि संकटग्रस्त येस बैंक के पुनर्गठन के लिए बैंक को योजना का मसौदा प्राप्त हुआ है।

-चैनल जावड़ेकर मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता का समर्थन करती है : जावड़ेकर पुणे: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि केंद्र ने मलयाली भाषा के दो समाचार चैनलों पर लगाया गया 48 घंटे का प्रतिबंध हटा लिया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता का समर्थन करती है।

- दिल्ली हिंसा गिरफ्तार दिल्ली हिंसा : मिठाई की दुकान के कर्मचारी की हत्या के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार नयी दिल्ली: उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान मिठाई की दुकान के एक कर्मचारी की हत्या में शामिल होने के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

- सऊदी अरब दूसरी लीड राजकुमार सऊदी अरब ने ‘तख्तापलट की साजिश’ के आरोप में तीन राजकुमारों को हिरासत में लिया रियाद: सऊदी अरब के अधिकारियों ने शाही परिवार के दो बड़े राजकुमारों समेत तीन सदस्यों को तख्तापलट की साजिश के आरोपों में हिरासत में लिया है। इसके साथ ही देश के शक्तिशाली राजकुमार (क्राउन प्रिंस) ने सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत करने का संकेत दिया है।

-महाराष्ट्र शिवसेना अयोध्या उद्धव के अयोध्या दौरे पर शिवसेना ने कहा : विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या जाने के मौके पर पार्टी ने शनिवार को कहा कि उसकी विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है।

-बिहार दुर्घटना बिहार के मुजफ्फरपुर में कार और ट्रैक्टर के बीच टक्कर में 12 लोगों की मौत मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शनिवार की तड़के कार और ट्रैक्टर के बीच टक्कर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

-द्रमुक नेता निधन द्रमुक नेता के. अनबझगन का निधन चेन्नई: द्रमुक के वरिष्ठ नेता के. अनबझगन का शनिवार को यहां निधन हो गया। वह 97 वर्ष के थे।

-कोरोना लीड चीन मृतक कोरोना वायरस: चीन में मृतकों की संख्या 3,000 के पार, दुनियाभर में एक लाख लोग संक्रमित बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस से शनिवार को 28 और लोगों की मौत हो गई जिससे इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,070 पहुंच गई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

- कोरोना यूएई भारतीय यूएई में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आए, एक भारतीय भी संक्रमित दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक भारतीय समेत 15 और लोग जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

- खेल महिला कप संभावना आस्ट्रेलिया पर एक और जीत से विश्व चैंपियन बनने उतरेगा भारत मेलबर्न: पहली बार खिताबी मुकाबले में उतर रही भारतीय महिला टीम बड़े मैचों के दबाव से उबरकर रविवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रिकार्ड दर्शकों के सामने मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में नया इतिहास रचने के लिये उतरेगी।

Web Title: Top Afternoon News: SBI assessing draft restructuring plan for Yes bank, PM Modi appealed to avoid rumors about corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे