Top Afternoon News कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार राज्यों का सहयोग नहीं करती, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: April 23, 2020 02:37 PM2020-04-23T14:37:42+5:302020-04-23T14:42:43+5:30

Top Afternoon News of 23rd april till 2 pm Congress said- Modi government does not support states read the big news so far | Top Afternoon News कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार राज्यों का सहयोग नहीं करती, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 21,393, मरने वालों की संख्या 681

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में कोविड-19 के मामले बृहस्पतिवार को बढ़कर 21,393 हो गए और मरने वालों की संख्या 681 हो गई।

सीडब्ल्यूसी: कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र से वित्तीय सहायता की मांग की

कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना संकट के मद्देनजर केंद्र से वित्तीय पैकेज की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अगर मोदी सरकार राज्यों का सहयोग नहीं करती है तो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो जाएगी।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सफलता के लिए केंद्र और राज्यों के बीच सहयोग जरूरी : मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना संकट के खिलाफ लड़ाई में संसाधनों की उपलब्धता पर जोर देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र और राज्यों के बीच सहयोग से ही इस लड़ाई में कामयाबी मिलेगी।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी के कई नेताओं ने अर्णब गोस्वामी पर हमले की निंदा की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के कई नेताओं ने गुरुवार को वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर कथित हमले की निंदा की और इस घटना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

कोविड-19 संकट भारत के लिए विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने का बढ़िया मौका : यूएसआईएसपीएफ

भारत केंद्रित एक अमेरिकी व्यापार वकालत समूह ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच रिलायंस जियो में फेसबुक के 5.7 अरब डॉलर के निवेश से इस बात का पता चलता है कि विदेशी कंपनियों को भारतीय अर्थव्यवस्था की क्षमता और भविष्य में इसके विकास पर पूरा भरोसा है।

कोविड-19: केंद्रीय टीम ने किया कोलकाता के पास स्थित पृथक केंद्र का दौरा

केंद्र की एक टीम ने कोलकाता के पास राजरहाट क्षेत्र स्थित एक पृथक केंद्र का दौरा किया, ताकि कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया जा सके।

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री, मंत्रियों की कोविड-19 की जांच की गई

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंधु की गुरुवार को यहां कोविड-19 की जांच की गई।

कोरोना वायरस के कहर और रमजान के बीच कुछ देश प्रतिबंधों में ढील देने की ओर बढ़े, कुछ ने की और सख्ती

विश्व कोरोना वायरस संकट के नए चरण में गुरुवार को कुछ इंच और आगे बढ़ गया। वियतनाम और न्यूजीलैंड जैसे कुछ देश महामारी की वजह से लागू किए गए अपने बंद को खत्म करने की दिशा में आगे बढ़े तो सिंगापुर और जापान जैसे अन्य देशों ने संक्रमण में वृद्धि को रोकने के लिए सख्ती दुगुनी कर दी।

अमेरिका ने भारत से 4000 अमेरिकी नागरिकों को वापस बुलाया

अमेरिका ने अब तक भारत से 4,000 से अधिक अमेरिकी नागरिकों को वापस बुला लिया है और अभी भारत से लगभग 6,000 से अधिक लोगों को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है।

कोविड-19 से इंग्लैंड में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले समूहों में शामिल है भारतीय समुदाय

ब्रिटेन में भारतीय समुदाय कोरोना वायरस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित होने वाले समूहों में शामिल है।

जुलाई से पहले टी20 विश्व कप पर कोई फैसला नहीं : न्यूजीलैंड क्रिकेट सीईओ

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित करने को लेकर कोई भी फैसला जुलाई से पहले नहीं लिया जायेगा ।

लंबे समय तक क्रिकेट के बिना क्रिकेट बोर्ड का गुजारा मुश्किल : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अब कमेंटेटर रमीज राजा का मानना है कि क्रिकेट बहाल किये बिना किसी क्रिकेट बोर्ड का गुजारा मुश्किल है । उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया कि दूसरे संघों से बात करके दर्शकों के बिना खेल शुरू कराने के तरीके तलाशें । 

Web Title: Top Afternoon News of 23rd april till 2 pm Congress said- Modi government does not support states read the big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे