Top Afternoon News: रसोई गैस हुई महंगी, केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

By भाषा | Published: February 12, 2020 02:52 PM2020-02-12T14:52:27+5:302020-02-12T14:52:27+5:30

रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपये प्रति सिलिंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गयी। सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी।

Top Afternoon News: LPG price hike LPG becomes expensive, Kejriwal to take oath as Chief Minister on February 16 at Ramlila Maidan | Top Afternoon News: रसोई गैस हुई महंगी, केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

आप विधायकों ने केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना

Highlightsएलपीजी कीमत वृद्धि रसोई गैस हुई महंगीकेजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

 बुधवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

- एलपीजी कीमत वृद्धि रसोई गैस हुई महंगी, प्रति सिलिंडर 144.50 रुपये की भारी-भरकम वृद्धि नयी दिल्ली : रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपये प्रति सिलिंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गयी। सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी।

-दिल्ली सिसोदिया केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ : सिसोदिया नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में एक भव्य समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां आम जनता को भी आने की अनुमति होगी।

- मोदी ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति का, भारत यात्रा पर यादगार स्वागत किया जायेगा : मोदी नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह बेहद खुश है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी इस महीने भारत की यात्रा पर आ रहे हैं और यहां उनका भव्य एवं यादगार स्वागत किया जायेगा ।

-अमेरिका ट्रंप भारत भारत यात्रा के लिए उत्सुक हूं : ट्रंप वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह इस माह प्रस्तावित अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं और उन्होंने संकेत दिए कि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

-दिल्ली केजरीवाल विधायक बैठक आप विधायकों ने केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

-कोविंद बैंक रिजर्व बैंक की विस्तृत नियामकीय भूमिका से वित्तीय प्रणाली अधिक विश्वसनीय होगी : राष्ट्रपति पुणे : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कहा कि रिजर्व बैंक की विस्तृत नियामकीय भूमिका से गलत प्रचलनों पर रोक लगेगी तथा देश की वित्तीय प्रणाली अधिक विश्वसनीय बनेगी।

-सोलापुर बलात्कार सोलापुर में 16 वर्षीय लड़की के साथ छह महीने तक 10 लोगों ने किया बलात्कार सोलापुर : महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में 16 साल की एक लड़की के साथ 10 लोगों द्वारा कथित तौर पर छह महीने तक बलात्कार करने का दर्दनाक मामला सामने आया है।

-कोरोना वायरस चीन लीड मृतक चीन में कोरोना वायरस ने लीं 1,110 जानें, 44000 से अधिक मामले आए सामने बीजिंग : चीन में घातक कोरोना वायरस से 97 और लोगों की जान जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,110 हो गई और इसके अभी तक 44,653, से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

-अमेरिका भारतीय सीएए भारतीय-अमेरिकी ने सीएए का नाम बदलकर शरणार्थी कानून रखने का सुझाव दिया वाशिंगटन : एक प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकी नागरिक ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का नाम बदलकर पड़ोसी देश द्वारा उत्पीड़ित धार्मिक अल्पसंख्यक शरणार्थी कानून रखने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे सही धारणा बनेगी जिसे चुनौती देना मुश्किल होगा।

-खेल महिला लीड भारत मंधाना का अर्धशतक बेकार, आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के फाइनल में भारत को हराया मेलबर्न : सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 37 गेंद में 66 रन भी भारत को जीत नहीं दिला सके और आस्ट्रेलिया ने उसे 11 रन से हराकर महिला टी20 त्रिकोणीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम कर ली ।

-खेल महिला अधिकारी महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी मैच अधिकारियों में रिकार्ड छह भारतीय महिलायें दुबई : आस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय है जबकि मैच अधिकारियों में रिकार्ड छह भारतीय महिलाओं को जगह मिली है । 

Web Title: Top Afternoon News: LPG price hike LPG becomes expensive, Kejriwal to take oath as Chief Minister on February 16 at Ramlila Maidan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे