Top News 30th september: देश भर में बारिश से सैकड़ों मौतें, बिहार में रेड अलर्ट जारी, पीएम मोदी आज चेन्नई में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 30, 2019 08:14 AM2019-09-30T08:14:07+5:302019-09-30T08:14:07+5:30

ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 30th september updates national international sports and business | Top News 30th september: देश भर में बारिश से सैकड़ों मौतें, बिहार में रेड अलर्ट जारी, पीएम मोदी आज चेन्नई में

Top News 30th september: देश भर में बारिश से सैकड़ों मौतें, बिहार में रेड अलर्ट जारी, पीएम मोदी आज चेन्नई में

Highlightsगडकरी करेंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के तीसरे खंड का उद्घाटनभाजपा ने गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारा

देश भर में भारी बारिश से चार दिनों में करीब 120 से ज्यादा की मौत, पटना में जनजीवन अस्त-व्यस्त

पिछले चार दिनों में देश भर में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जिनमें सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हुईं। बिहार में लगातार बारिश ने सामान्य जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है, राजधानी पटना के लगभग सभी क्षेत्रों में पानी भर गया है और दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग संघर्ष कर रहे हैं। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून की वापसी में और अधिक देरी हो सकती है। बिहार सहित देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जहां पिछले 48 घंटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़े पैमाने पर कई क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे रेल यातायात, स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूलों के संचालन प्रभावित हुआ हैं और बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है।

भाजपा ने गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारा

भाजपा ने देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की। इन सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। पार्टी ने गुजरात उपचुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर को मैदान में उतारने का फैसला किया है। 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए ठाकोर ने भाजपा में शामिल होने के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था। वह अब राधनपुर से चुनाव लड़ेंगे, इसी सीट पर उन्होंने पहले जीत हासिल की थी।

गडकरी करेंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के तीसरे खंड का उद्घाटन

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का डासना से हापुड़ तक का तीसरा खंड सोमवार से आम जनता के लिए खुल जाएगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे। दिल्ली-मेरठ के बीच जाम की समस्या से निजात और ईंधन की बचत के लिए इस एक्सप्रेसवे को विकसित किया जा रहा है। 82 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे का दिल्ली से उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक का पहला खंड पहले ही जनता के लिए खोला जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 मई 2018 को इसे राष्ट्र को समर्पित किया था। इस पूरी परियोजना पर 8,346 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है।

पीएम मोदी आज चेन्नई में

 

पीएम नरेंद्र मोदी आज चेन्नई जाएंगे। वह सिंगापुर-भारत हैकथॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में भाग लेंगे और आईआईटी-मद्रास अनुसंधान पार्क स्टार्ट-अप्स पर प्रदर्शनी देखेंगे। वह आज आईआईटी-मद्रास के 56 वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

भाजपा के सिद्धांत को ठेंगा दिखा रहे दिग्गज

दो केंद्रीय मंत्रियों ने हरियाणा में एक परिवार के तीन लोगों को टिकट देने का विरोध किया है. इसके साथ ही हरियाणा भाजपा में बड़ी लड़ाई छिड़ गई है. दोनों मंत्रियों का कहना है कि पार्टी के नियम तोड़कर टिकट दिए गए.  सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुजर्र ने जींद जिले के उचाना कलां विधानसभा सीट से चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता को फिर टिकट देने का विरोध किया है जबकि दूसरे केंद्रीय मंत्री का इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने की सूचना है.  

Web Title: top 5 news to watch 30th september updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Floodबाढ़