Today Top News: रिया चक्रवर्ती से CBI आज फिर करेगी पूछताछ, अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

By स्वाति सिंह | Published: August 30, 2020 06:40 AM2020-08-30T06:40:50+5:302020-08-30T06:40:50+5:30

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, जिनके तहत मेट्रो ट्रेनों को सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। वहीं, 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी।

top 5 news to watch 30 august updates national international sports and business ayodhya yogi adityanath coronavirus updates in Hindi | Today Top News: रिया चक्रवर्ती से CBI आज फिर करेगी पूछताछ, अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए

Highlightsसीबीआई ने रिया को रविवार सुबह फिर 10 बजे तलब किया है। मेट्रो ट्रेनों को सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

रिया चक्रवर्ती से CBI आज फिर करेगी पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई तेजी से जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। सीबीआई की जांच का शनिवार को नौंवा दिन था। सीबीआई ने शनिवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, सिद्धार्थ पिठानी समेत केस से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की। एक्ट्रेस रिया से पूछताछ का आज दूसरा दिन था। सीबीआई ने रिया को रविवार सुबह फिर 10 बजे तलब किया है। 

अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, 7 सितंबर से मेट्रो चलाने की योजना

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए, जिनके तहत मेट्रो ट्रेनों को सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। वहीं, 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति होगी। हालांकि स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कुछ छूट दी गई है। मार्च महीने से बंद ‘बार’ एक सितंबर से पुन: खोले जा सकेंगे। गृह मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण निर्देश में कहा कि राज्य सरकारें केंद्र से परामर्श किए बगैर निरुद्ध क्षेत्रों के बाहर कोई स्थानीय लॉकडाउन लागू नहीं करेंगी। 

श्रीनगर मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, ASI बाबू राम हुए शहीद

जम्मू कश्मीर मे एक बार फिर से आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। इलाके में सर्च के दौरान आतंकियों ने एक बार फिर से सर्च पार्टी पर हमला कर दिया, जिसके बाद मौके पर एनकाउंटर शुरू हो गया। इस एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर हो गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी एएसआई बाबू राम शहीद हो गए हैं। अभी भी एनकाउंटर चल रहा है।


बिहार: पूर्व डीजीपी सुनील कुमार और आरजेडी लीडर हर्षवर्धन सिंह ने जेडीयू ज्वाइन की

पूर्व आईपीएस सुनील कुमार शनिवार को जदयू में शामिल हो गएं। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के पूर्व‌ प्रदेश अध्यक्ष तथा मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह उन्हें जदयू की सदस्यता दिलाई।

येदियुरप्पा बेंगलुरु से पहली ‘रोरो’ रेलगाड़ी को आज झंडी दिखाएंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा रविवार को राज्य की राजधानी बेंगलुरु और महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच चलने वाली पहली ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाएंगे। इस रेलगाड़ी में सपाट बोगियां होती हैं जिनपर समान से भरे ट्रकों को लादकर उनके गंतव्यों तक पहुंचाया जाता है। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री रविवार सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित नीलामगला स्टेशन पर ‘रोरो’ रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बयान के मुताबिक इस मौके पर रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगाडी, राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कहा, ‘‘रेलगाड़ी पर लदे ट्रकों के चालक और खलासी अपने वाहन पर ही मौजूद रहेंगे और खास बिंदुओं पर ट्रकों को उतारा जाएगा जहां से वे अपने मूल गंतव्य तक जाएंगे।’’ 

Web Title: top 5 news to watch 30 august updates national international sports and business ayodhya yogi adityanath coronavirus updates in Hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे