Top News: बेहमई नरसंहार पर आज आ सकता है फैसला, भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20, इन खबरों पर होगी नजर

By विनीत कुमार | Published: January 24, 2020 08:19 AM2020-01-24T08:19:51+5:302020-01-24T08:29:12+5:30

Top News: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 ऑकलैंड में खेला जाएगा। वहीं, स्विट्जरलैंड के दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का भी आज आखिरी दिन है।

top 5 news to watch 24th January updates national international sports and business | Top News: बेहमई नरसंहार पर आज आ सकता है फैसला, भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20, इन खबरों पर होगी नजर

Top News: आज की वो खबरे जिस पर होंगी नजरें

HighlightsTop News:आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 ऑकलैंड मेंबेहमई नरसंहार पर आज सकता है फैसला, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का आखिरी दिन

ब्राजील के राष्ट्रपति आज से भारत दौरे पर

गणतंत्र दिवस समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियास बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे। राष्ट्रपति पद का कार्यभर संभालने के बाद बोलसोनारो की यह पहली भारत यात्रा होगी। वह सात मंत्रियों, शीर्ष अधिकारियों और एक बड़े व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचेंगे। 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान मोदी ने बोलसोनारो को 2020 के गणतंत्र दिवस समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया था।

बेहमई नरसंहार पर आज सकता है फैसला

डकैत से नेता बनी दिवंगत पूर्व सांसद फूलन देवी की कथित संलिप्तता वाले चार दशक पुराने बेहमई कांड मामले में कानपुर की एक विशेष अदालत आद अपना फैसला सुना सकती है। बता दें कि फूलन देवी और उनके साथियों पर कानपुर देहात जिले के बेहमई गांव में 14 फरवरी 1981 को 20 लोगों की सामूहिक हत्या करने का आरोप है। माना जाता है कि फूलन ने लाला राम तथा श्रीराम नामक दो लोगों से अपने बलात्कार का बदला लेने के लिये उस वारदात को अंजाम दिया था।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का आखिरी दिन

आज दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का आखिरी दिन है। इस भरत समेत दुनिया भर के कई हस्तियों ने हिस्सा लिया। विश्व आर्थिक मंच की 50वीं सालाना बैठक दावोस में 20 जनवरी से शुरू हुई थी। इसमें वैश्विक कारोबारियों, उद्यमियों और राजनेताओं के साथ ही भारत से भी 100 से अधिक कारोबारी और राजनेता आर्थिक महत्व तथा भू-राजनीतिक मामलों पर चर्चा में शामिल हुए।  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम आज पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी। यह मैच ऑकलैंड में खेला जाना है। इस व्यस्त सत्र में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर आखिरी वनडे के पांच दिन के भीतर यहां टी20 मैच खेल रही है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम मंगलवार को आकलैंड पहुंची और बुधवार को आराम किया। टीम ने गुरूवार को अभ्यास किया। 

आज है मौनी अमावस्या 

आज मौनी अमावस्या का दिन है। इस दिन संगम में स्नान और दान का विशेष महत्व है। इस दिन विशेष रूप से प्रयागराज के संगम में स्नान के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

Web Title: top 5 news to watch 24th January updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे