Top News 16th June: पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात, दिल्ली में रेलवे के 200 आइसोलेशन कोच होंगे तैनात

By निखिल वर्मा | Published: June 16, 2020 06:52 AM2020-06-16T06:52:41+5:302020-06-16T06:52:41+5:30

भारतीय रेलवे दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए पृथक-वास की खातिर मंगलवार को 200 और डिब्बे तैनात करेगा. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatnews.in से.

top 5 news to watch 16th june may updates national international sports and business | Top News 16th June: पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात, दिल्ली में रेलवे के 200 आइसोलेशन कोच होंगे तैनात

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsमुंबई की "जीवन रेखा" कही जाने वाली उपनगरीय रेल सेवाएं लगभग तीन महीने बाद वापस पटरी पर लौट आयीं बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में  पुलिस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है।

पीएम मोदी की करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता करेंगे। मोदी मंगलवार दोपहर को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, उपराज्यपालों और प्रशासकों से बातचीत करेंगे। इनमें पंजाब, केरल, गोवा, उत्तराखंड, झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य और कुछ केंद्रशासित प्रदेश शामिल हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने शनिवार को कोविड-19 महामारी से ज्यादा प्रभावित इलाकों में इसके प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों और स्थिति के प्रभावी प्रबंधन के रोडमैप की समीक्षा की थी। मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह छठे दौर की वार्ता होगी, इससे पहले इस तरह की बैठक 11 मई को हुई थी। 


भारतीय रेलवे आज दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के आइसोलेशन के लिए 200 और डिब्बे करेगा तैनात

भारतीय रेलवे दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए पृथक-वास की खातिर मंगलवार को 200 और डिब्बे तैनात करेगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे डिब्बों की कुल संख्या 250 हो जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद रेलवे ने सोमवार को शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर 40 ऐसे डिब्बे तैनात किए थे, जहां पहले से ही 10 ऐसे डिब्बे थे। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को 180 डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर और 20 डिब्बे राष्ट्रीय राजधानी के अन्य स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे। 

आंध्र प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से

आंध्र प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 16 जून से यहां शुरू होगा। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन 16 जून को सुबह 10 बजे विधान परिषद और विधान सभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उसके बाद जल्दी ही कार्य मंत्रण समिति की बैठक होगी जिसमें सत्र की अवधि के बारे में फैसला किया जाएगा। संभावना है कि वित्त मंत्री बी राजेंद्रनाथ 18 जून को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पूर्ण बजट पेश करेंगे। विधानमंडल का बजट सत्र आम तौर पर हर साल फरवरी-मार्च में होता है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण सरकार ने आंध्र प्रदेश विनियोग अध्यादेश, 2020 28 मार्च को जारी किया था। इसकी अवधि 30 जून को समाप्त हो रही है।

मुंबई की लाइफ लाइन उपनगरीय ट्रेन सेवा हुई बहाल

मुंबई की "जीवन रेखा" कही जाने वाली उपनगरीय रेल सेवाएं लगभग तीन महीने बाद वापस पटरी पर लौट आयीं और रेलवे ने सोमवार को आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों के लिए चुनिंदा सेवाएं बहाल कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे ने ‘चुनिंदा उपनगरीय सेवाओं’ को मुख्य लाइन तथा हार्बर लाइन पर केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों के लिये बहाल करने का निर्णय किया है।

सुशांत के निधन को लेकर रिया चक्रवर्ती से पुलिस कर सकती है पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में  पुलिस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है। सुशांत और रिया चक्रवर्ती के अफेयर की बात भी की जा रही है। कहा जा रहा है कि दुनिया को अलविदा कहने से पहले सुशांत ने रिया को कॉल भी किया था। सुशांत के अंतिम संस्कार में रिया पहुंची थीं। अब पुलिस इस मामले में रिया से भी पूछताछ करेगी। पुलिस ने सुशांत के दोस्तों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस जिन लोगों से पूछताछ करेगी उनमें सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी का नाम भी शामिल है। कहा जा रहा है कि आत्महत्या से पहले सुशांत ने महेश और रिया को कॉल किया था लेकिन दोनों ने फोन नहीं उठाया। 

Web Title: top 5 news to watch 16th june may updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे