Today's Top News: Imran Khan Ex minister confesses truth about Kashmir- world believes India, all updates | Today's Top News: इमरान खान के पूर्व गृह मंत्री ने कहा- कश्मीर पर पाकिस्तान की बात कोई नहीं मान रहा, दुनिया को भारत पर भरोसा, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें
इमरान खान के पूर्व गृहमंत्री ने कहा कि है कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बात कोई नहीं मान रहा है। (फाइल फोटो)

Highlightsपाकिस्तान की इमरान खान सरकार के पूर्व गृहमंत्री ने कश्मीर को लेकर पड़ोसी मुल्क की पोल खोली।एजाज अहमद शाह ने कबूल किया है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान विश्व बिरादरी का समर्थन पाने में नाकाम रहा है।

इमरान खान सरकार में गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एजाज अहमद शाह ने कबूल किया है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी से समर्थन पाने में नाकाम रहा है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद के प्रयासों के बावजूद दुनिया भारत की बात पर ही विश्वास करती है। उनके इस बयान से पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी वाली स्थिति बन गई है। 

पाकिस्तान को ‘‘आतंकवाद का केंद्र’’ करार देते हुए भारत ने सुरक्षा परिषद में कश्मीर का मुद्दा उठाने के लिए पड़ोसी देश को आड़े हाथ लिया और कहा कि इस्लामाबाद ने उसके बारे में ‘‘निराधार और मिथ्या’’ बातें फैलाने के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का दुरुपयोग किया है। 
 
उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि अयोध्या में दिसंबर, 1992 में विवादास्पद बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित कई आरोपियों के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। 

संयुक्त राष्ट्र ने दक्षिण सूडान में विश्व निकाय के मिशन में उल्लेखनीय सेवा देने वाली पांच भारतीय महिला पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया है। 

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक सम-विषम योजना लागू की जाएगी ताकि उस दौरान वायु प्रदूषण से निपटा जा सके। 

गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि भारत-विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे 312 विदेशी सिख नागरिकों के नाम काली सूची से हटा दिए गए हैं। अब इस सूची में सिर्फ दो नाम बचे हैं। 

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद से विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कल करीब सात घंटे तक कड़ी पूछताछ की और उनके शयन कक्ष को सील कर दिया। 

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के स्थानीय नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की राइफल छीन ली जिसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है और विस्तृत तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

स्टार फारवर्ड रानी रामपाल को शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान बनाया गया जो 27 सितंबर से मारलो में शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेगी। 

भारत के शीर्ष पहलवानों के लिये यहां शनिवार से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप में असली परीक्षा होगी क्योंकि इसमें वे प्रतिष्ठा की ही नहीं बल्कि तोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन की भी उम्मीद लगाये होंगे। 

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ओर से प्रोत्साहन मिलने के बावजूद नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान पहली तिमाही में करदाताओं को 75 अरब रुपये की कर वापसी की आईएमएफ की शर्त से चूक सकता है। 

भारतीय रिजर्व बैंक अगले महीने मौद्रिक समीक्षा बैठक में नीतिगत दरों में और कमी कर सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि मुद्रास्फीति की दर रिजर्व बैंक के अनुमान के अनुरूप रहने की संभावना है। ऐसे में केंद्रीय बैंक दरों में और कटौती कर सकता है।


Web Title: Today's Top News: Imran Khan Ex minister confesses truth about Kashmir- world believes India, all updates
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे