Today's Top News: 8 Muzaffarpur shelter Girls to get their family, JUAH saiys Kashmir part of India | Today's Top News: मुजफ्फरपुर आश्रय गृह की 44 लड़कियों में आठ को मिलेगा अपना परिवार, जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा, एक बार में पढ़ें सभी खबरें
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsसुप्रीम कोर्ट ने बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह की 44 में से आठ लड़कियों को उनके परिवारों से मिलाने की अनुमति दे दी है।मीयत उलेमा-ए-हिंद ने कहा है कि कश्मीर भारत की अभिन्न हिस्सा है और वहां रहने वाले लोगों का कल्याण भारत के साथ एकीकरण में है।

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह की 44 लड़कियों में से आठ लड़कियों को सभी आवश्यक औपचारिकतायें पूरी करने के बाद उनके परिवारों को सौंपने की अनुमति दे दी। 

मुसलमानों की शीर्ष संस्था जमीयत उलेमा-ए-हिंद (जेयूएच) ने बृहस्पतिवार को एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें कहा गया है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और घाटी में रहने वाले लोगों का कल्याण भारत के साथ एकीकरण में है। 

उच्चतम न्यायालय ने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता को मिल रहे धमकी भरे संदेशों पर गुरुवार को संज्ञान लिया। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर बृहस्पतिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस स्थिति को ठीक करने के लिए दुष्प्रचार की नहीं, बल्कि ठोस नीति की जरूरत है। 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को सीबीआई से जवाब मांगा। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को रांची की अपनी एक दिवसीय यात्रा में झारखंड के नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन किया। 

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में बृहस्पतिवार को छह हथियारों के साथ तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में स्थित हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के एलपीजी गैस संयंत्र में बृहस्पतिवार को आग लगने के दो घंटे बाद उस पर काबू पा लिया गया। इस हादसे में तीन मजदूर झुलस गये हैं। 

संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन के तहत दक्षिणी सूडान में तैनात भारत के 17 शांतिदूतों को सम्मानित किया गया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अफगान शांति वार्ता के अंत के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया। 

साथ ही कहा कि इस समूह पर इतनी कड़ी कार्रवाई की जा रही है जितनी अतीत में उस पर नहीं की गई। 

खेल मंत्रालय ने गुरूवार को भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म श्री के लिए तीरंदाज तरूणदीप राय और हाकी ओलंपियन एमपी गणेश के अलावा सात महिला खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश की। 

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक ने रियो ओलंपिक को छोड़कर पिछले सभी फाइनल में हारने के जख्म को भर दिया है और उन्हें उम्मीद है कि अगले साल तोक्यो में वह इस कमी को भी पूरा कर लेंगी जिसके लिये उन्होंने ट्राफियों की कैबिनेट में एक जगह खाली रखी है। 

भारत के सिरिल वर्मा ने गुरुवार को यहां तीन गेम तक चले पुरूष एकल के चुनौतीपूर्ण मुकाबले में मलेशिया के शीर्ष वरीय डेरेन लियू को हराकर उलटफेर किया और वियतनाम ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन से आयातित वस्तुओं पर शुल्क लगाये जाने के प्रस्ताव को 15 दिन के लिये टाल दिया है। 

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कर्ज में गिरावट पर चिंता जतायी है। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार निर्यातकों को सस्ती दर पर विदेशी मुद्रा में कर्ज देने को लेकर दिशानिर्देश लाएगी।


Web Title: Today's Top News: 8 Muzaffarpur shelter Girls to get their family, JUAH saiys Kashmir part of India
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे