Top Evening News: हैदराबाद में रेप के आरोपियों का एनकाउंटर, उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, लालू की जमानत याचिका खारिज

By भाषा | Published: December 6, 2019 07:27 PM2019-12-06T19:27:42+5:302019-12-06T19:27:42+5:30

today's top evening news: hyderabad encounter rape murder narendra modi CBI Nirbhaya gang rape | Top Evening News: हैदराबाद में रेप के आरोपियों का एनकाउंटर, उन्नाव रेप पीड़िता की हालत गंभीर, लालू की जमानत याचिका खारिज

File Photo

हैदराबाद में 25 वर्षीय पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपी शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।  तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपियों ने सुबह हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलायी, जिसके बाद पुलिस ने ‘जवाबी’ गोलीबारी की।

सीबीआई छापे: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक मेडिकल कॉलेज का कथित तौर पर पक्ष लेने पर भ्रष्टाचार के एक मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस एन शुक्ला को नामजद किया है और उनके लखनऊ स्थित आवास पर छापेमारी की है।

हैदराबाद मुठभेड़ की नेताओं ने प्रशंसा की: हैदराबाद में पशुचिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने के चारों आरोपियों के शुक्रवार को कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना का राजनेताओं ने जहां एक ओर प्रशंसा की वहीं उनमें इसके प्रति चिंता भी देखी गई।

हैदराबाद मुठभेड़ पर एनएचआरसी ने संज्ञान लिया: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी हत्या कर देने के चारों आरोपियों के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने का शुक्रवार को संज्ञान लिया और मामले की जांच के आदेश दिए।

मुठभेड़ में मारे जाने से खुश है पशु-चिकित्सक का परिवार हैदराबाद: हैदराबाद में एक पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने से पीड़िता का परिवार खुश है और इसके लिए उन्होंने पुलिस तथा तेलंगाना सरकार का शुक्रिया भी अदा किया।

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर: उन्नाव में बलात्कार के बाद आग के हवाले की गई पीड़िता की हालत बहुत नाजुक है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों एवं स्मृति ईरानी में तीखी नोकझोंक: उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जलाये जाने की घटना पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस के कुछ सदस्यों और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोंकझोक हुई। सत्ता पक्ष ने ‘‘धमकी भरे लहजे में पेश आने’’ के लिए मुख्य विपक्षी दल के दो सदस्यों टी एन प्रतापन एवं डीन कुरियाकोस से माफी मांगने और ऐसा नहीं करने पर उन्हें निलंबित करने की मांग की।

निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले में एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की दिल्ली सरकार की सिफारिश राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

चारा घोटाले में लालू की जमानत याचिका खारिज: झारखंड उच्च न्यायालय ने चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से धन के गबन के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

अमलराज और सुर्तिथा ने दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीते: एंथोनी अमलराज ने शुक्रवार को यहां दक्षिण एशियाई खेलों में हमवतन हरमीत देसाई को हराकर पुरूष एकल खिताब और सुर्तिथा मुखर्जी ने अहयिका मुखर्जी को हराकर महिला एकल ट्राफी अपने नाम की जिससे भारत ने टेबल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण और रजत पदक में क्लीन स्वीप किया।

विदर्भ सिंचाई घोटाला मामले में अजित पवार को एसीबी ने दी क्लीन चिट: महाराष्ट्र के भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) ने राकांपा नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार को विदर्भ सिंचाई घोटाला मामले में क्लीन चिट दे दी है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मोदी के खिलाफ चुनाव याचिका खारिज की: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा सीट से निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।

सरकार से राहत नहीं मिलने पर बंद हो जाएगी वोडोफोन-आइडिया: वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के हाल के निर्णय के बाद उसके सामने खड़ी पुरानी सांविधिक देनदारियों के मामले में सरकार की ओर से राहत नहीं मिली तो उसका बाजार में बने रखना मुश्किल है।

अनुमान कम होने के साथ शेयर बाजारों में गिरावट: बिकवाली दबाव के कारण घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट रही। धीमी पड़ती आर्थिक वृद्धि और लिवाली को लेकर कोई ठोस संकेत के अभाव में बाजार में गिरावट रही। 

Web Title: today's top evening news: hyderabad encounter rape murder narendra modi CBI Nirbhaya gang rape

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे