बजट 2022-23 पर मंथन आज से शुरू, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, इंडस्ट्री और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के विशेषज्ञों से करेंगी मुलाकात

By रुस्तम राणा | Published: December 17, 2021 08:46 AM2021-12-17T08:46:59+5:302021-12-17T08:46:59+5:30

आगामी बजट के लिए यह मीटिंग वर्चुअली दिल्ली में आयोजित होगी, जिसमें बजट से जुड़े विभिन्न एवं महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस किया जाएगा। बजट का अनावरण केन्द्र सरकार के द्वारा 1 फरवरी, 2022 को किया जाना है।

Today FM Nirmala Sitharaman to meet service, trade sector experts over Pre-Budget consultations | बजट 2022-23 पर मंथन आज से शुरू, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, इंडस्ट्री और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के विशेषज्ञों से करेंगी मुलाकात

आज से केन्द्रीय बजट 2022-23 को लेकर मंथन शुरू होगा। बजट से पहले आज केन्द्रीय वित्त मंत्र निर्मला सीतारमण विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से राय-मशविरा के लिए दो सत्र में बैठक करेंगी।

Next
Highlightsआज दिल्ली में वर्चुअली आयोजित होगी मीटिंगआगामी बजट कोविड-19 से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए होगा महत्वपूर्ण

नई दिल्ली: आज से केन्द्रीय बजट 2022-23 को लेकर मंथन शुरू होगा। बजट से पहले आज केन्द्रीय वित्त मंत्र निर्मला सीतारमण विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से राय-मशविरा के लिए दो सत्र में बैठक करेंगी। बैठक के पहले सत्र में निर्मला सीतारमण सर्विस और ट्रेड सेक्टर के प्रतिनिधियों से बात करेंगी। वहीं दूसरे सत्र में वे इंडस्ट्रीज, इन्फ्रास्ट्रक्चर और क्लाइमेट चेंज के एक्सपर्ट्स से मुलाकात करेंगी। 

आज दिल्ली में वर्चुअली आयोजित होगी मीटिंग

रिपोर्ट के अनुसार, आगामी बजट के लिए यह मीटिंग वर्चुअली दिल्ली में आयोजित होगी, जिसमें बजट से जुड़े विभिन्न एवं महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस किया जाएगा। बजट का अनावरण केन्द्र सरकार के द्वारा 1 फरवरी, 2022 को किया जाना है।

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर दी जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वित्त मंत्रालय ने जानकारी देते हुए एक ट्वीट में कहा, "केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आगामी आम बजट 2022-23 के संबंध में 17 दिसंबर, 2021 को नई दिल्ली में 2 सत्रों में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व परामर्श हेतु मीटिंग करेंगी। "बैठक वस्तुतः वर्चुअली आयोजित की जा रही हैं।"

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पूर्वाह्न में सेवा और व्यापार क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ परामर्श करेंगी और दोपहर में उद्योग, बुनियादी ढांचे और जलवायु परिवर्तन के विशेषज्ञों के साथ चर्चा करेंगी।

आगामी बजट कोविड-19 से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए होगा महत्वपूर्ण

आपको बता दें कि सालाना केंद्रीय बजट, भारत की वार्षिक वित्तीय रिपोर्ट  को पेश करना केंद्र सरकार का एक अनिवार्य कार्य है। इससे केंद्र सरकार की आय और व्यय का अनुमान लगाया जाता है। ऐसा अनुमान लगाया जा है कि बजट 2022-23 कोरोनोवायरस (कोविड -19) महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था में गति  लाने के प्रयास में आ सकता है।

Web Title: Today FM Nirmala Sitharaman to meet service, trade sector experts over Pre-Budget consultations

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे