TMC नेताओं और CBI में हो गई थी सेटिंग-इसलिए बंगाल में लगाई गई ED, दिलीप घोष ने किया दावा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 22, 2022 07:24 AM2022-08-22T07:24:34+5:302022-08-22T07:27:33+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने ईडी की कार्रवाई जारी रहने की बात कहते हुए कहा दावा किया है कि ममता बनर्जी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

TMC leaders and CBI had been set up hence the ED come Bengal BJP National Vice President Dilip Ghosh claimed | TMC नेताओं और CBI में हो गई थी सेटिंग-इसलिए बंगाल में लगाई गई ED, दिलीप घोष ने किया दावा

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsदिलीप घोष ने यह आरोप लगाया है कि टीएमसी और सीबीआई के अधिाकारियों से सांठगांठ थी। इस कारण पश्चिम बंगाल में जांच में गति नहीं थी और कोई नतीजा नहीं निकलता था। घोष ने ईडी और उसके काम की तारीफ की और कहा ईडी को पालतू नहीं बनाया जा सकता है।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को दावा किया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कुछ अधिकारियों की तृणमूल कांग्रेस के साथ ‘सांठगांठ’ थी, इसी कारण वित्त मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को यहां भेजा है। 

दिलीप घोष ने क्या दावा किया 

यहां केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए घोष ने कहा कि सीबीआई के कुछ अधिकारियों और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच सांठगांठ रहने के चलते कोयला घोटाला, मवेशी तस्करी मामला और स्कूल भर्ती अनियमितता की जांच में कोई नतीजा नहीं निकला है। 

उन्होंने दावा किया, ‘‘पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारियों के एक वर्ग और टीएमसी के बीच सांठगांठ रहने के चलते एजेंसी की जांच में कोई नतीजा नहीं निकला। जांच महीनों तक खींची गई।’’ 

ईडी के जरिए दवा की खुराक बढ़ा दी गई- दिलीप घोष

इस पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि यही कारण है कि सीबीआई के कुछ अधिकारियों को बंगाल से बाहर भेज दिया गया। लोकसभा सदस्य घोष ने कहा, ‘‘फिर ईडी ने वित्त मंत्रालय के निर्देश पर काम करना शुरू किया। दवा की खुराक बढ़ा दी गई। ईडी को पालतू स्वान की तरह काबू नहीं किया जा सकता। ’’ 

 दिलीप घोष ने कहा- ममता बनर्जी की उल्टी गिनती शुरू

मामले में आगे बोलते हुए दिलीप घोष ने कहा कि ईडी के आने के बाद कद्दावर लोगों की गिरफ्तारी के साथ जांच के गति पकड़ने का जिक्र करते हुए दावा किया कि ममता बनर्जी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 

घोष ने कहा, ‘‘ईडी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी। उसे पालतू स्वान की तरह वश में नहीं रखा जा सकता, जो खुद को नियंत्रित करने की कोशिश करने वालों के प्रति अपनी आंखें मूंद लेता है।’’ उन्होंने संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘हॉरर्स ऑफ पार्टिशन’ सेमिनार में यह बयान दिया है।

तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार

वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अपनी टिप्पणियों से घोष केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कमतर कर रहे हैं, जिनके तहत सीबीआई काम करती है। टीएमसी के महासचिव कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार सीबीआई और ईडी का अपने विरोधियों के खिलाफ राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि ईडी ने स्कूल भर्ती घोटाले में बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को, जबकि सीबीआई ने मवेशी तस्करी मामले में टीएमसी की बीरभूम जिला इकाई के अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया है। 

Web Title: TMC leaders and CBI had been set up hence the ED come Bengal BJP National Vice President Dilip Ghosh claimed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे