राम नगरी अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, भारत-नेपाल सीमा पर भी चौकसी, पीएम मोदी के दौरे को लेकर खुफिया एजेंसियां भी चौकन्नी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 30, 2023 10:28 AM2023-12-30T10:28:05+5:302023-12-30T10:29:24+5:30

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में श्रीराम हवाईअड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे जिसे ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

Tight security arrangements in Ayodhya vigil on India-Nepal border regarding PM Modi visit | राम नगरी अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, भारत-नेपाल सीमा पर भी चौकसी, पीएम मोदी के दौरे को लेकर खुफिया एजेंसियां भी चौकन्नी

शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात

Highlightsअयोध्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर के दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हैशहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया हैसशस्त्र सीमा बल ने खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर चौकसी बढ़ा दी है

अयोध्या: अयोध्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर के दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है और शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और तोरण द्वारों से सजाया जा रहा है। साथ ही शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। अयोध्या के मंडल आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं और पिछले दो दिन से शहर में घने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 

पीएम मोदी शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और नये हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। वह हवाई अड्डे के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हो जाएंगे। प्रशासन ने बृहस्पतिवार को हाल में पुनर्विकसित राम पथ के दोनों किनारों और हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन के रास्ते में पड़ने वाली अन्य सड़कों पर लकड़ी के अस्थायी अवरोधक लगाने का काम शुरू कर दिया था। पीएम मोदी हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के बीच रोडशो भी करेंगे और अयोध्या की जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे।

एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद अयोध्या देश के कई हिस्सों से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। एयर इंडिया (एआई) एक्सप्रेस ने कहा है कि  वह 17 जनवरी से अयोध्या को बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें शुरू करेगी। एयरलाइन ने इस महीने की शुरुआत में अयोध्या और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू करने की भी घोषणा की थी। एआई एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि बेंगलुरु-अयोध्या और कोलकाता-अयोध्या मार्ग पर उड़ानें 17 जनवरी को शुरू की जाएंगी।

अयोध्या रेलवे स्टेशन को भी पुनर्विकसित किया गया है।  पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन ‘‘हवाई अड्डे जैसी’’ सुविधाओं से लैस है, जबकि इसका सामने का हिस्सा पारंपरिक मंदिर वास्तुकला से प्रेरित है। पुरानी इमारत के बगल में बनी स्टेशन की नई इमारत का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन यात्रियों को हवाई अड्डे पर मिलने वाली आधुनिक सेवाओं से लैस है। वहीं, दूसरी तरफ स्टेशन की नई इमारत का अग्रभाग पारंपरिक वास्तुकला और राम मंदिर की झलक बताता है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है। यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के उद्घाटन से कुछ दिन पहले की गई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अयोध्या आगमन कार्यक्रम को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर राज्य पुलिस और सशस्त्र सीमा बल ने खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर चौकसी बढ़ा दी है। अधिकारियों ने कहा कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में श्रीराम हवाईअड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे जिसे ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

Web Title: Tight security arrangements in Ayodhya vigil on India-Nepal border regarding PM Modi visit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे