दिल्ली: स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख और पत्नी रिंकू धुग्गा का अरुणाचल तबादला

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 26, 2022 10:15 PM2022-05-26T22:15:58+5:302022-05-26T23:04:19+5:30

समाचार रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद एमएचए ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू धुग्गा को क्रमशः दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया है।

Thyagraj Stadium ias Sanjeev Khirwar his wife Rinku Dugga transferred  Ladakh and Arunachal Pradesh dog walk | दिल्ली: स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख और पत्नी रिंकू धुग्गा का अरुणाचल तबादला

अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार सभी खेल केंद्रों को खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुला रखने के निर्देश जारी कर रही है।

Highlights खिलाड़ियों और कोचों ने दिल्ली के मुख्य सचिव (राजस्व) संजीव खिरवाल पर आरोप लगाया था।अधिकारी पर नई दिल्ली स्थित त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घूमाने का आरोप है। कुत्ते के साथ टहलने के लिए उनसे समय से पहले 7 बजे ही स्टेडियम खाली करवा लिया जाता है।

नई दिल्लीः भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का तबादला हो गया। अधिकारी पर नई दिल्ली स्थित त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घूमाने का आरोप है। खिलाड़ियों और कोचों ने दिल्ली के मुख्य सचिव (राजस्व) संजीव खिरवाल पर आरोप लगाया था।

केंद्र ने बृहस्पतिवार को एक त्वरित कार्रवाई करते हुए आईएएस दंपति संजीव खिरवार और रिंकू धुग्गा का स्थानांतरण क्रमश: लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के लिए कर दिया। अधिकारियों ने यहां बताया कि यह कदम मीडिया में आईं इन खबरों के बाद उठाया गया कि संबंधित अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया।

गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया। सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। खिरवार वर्तमान में दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) के पद पर तैनात हैं।

मीडिया में आई खबर में दावा किया गया था कि त्यागराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य समय से पहले बंद कर दिया जाता है ताकि खिरवार अपने कुत्ते को घुमा सकें। अपने कुत्ते के साथ टहलने के लिए उनसे समय से पहले 7 बजे ही स्टेडियम खाली करवा लिया जाता है जबकि पहले वे रात 8.30 बजे तक प्रैक्टिस करते थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार सभी खेल केंद्रों को खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुला रखने के निर्देश जारी कर रही है। केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरे संज्ञान में आया है कि खिलाड़ी गर्मी की वजह से परेशान हैं, जबकि स्टेडियम शाम छह या सात बजे तक बंद हो जाते हैं।

हम निर्देश दे रहे हैं कि सभी खेल केंद्र रात 10 बजे तक खुले रहें, ताकि खिलाड़ी उनका इस्तेमाल कर सकें।’’यह निर्देश मीडिया में आयी उस खबर के बाद आया है कि त्यागराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए समय से पहले बंद कर दिया जाता है, ताकि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) का एक अधिकारी अपने कुत्ते को वहां घुमा सके।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया है। खबर को टैग करते हुए सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘ऐसी खबरें हमारे संज्ञान में आयी हैं कि कुछ खेल केंद्रों को जल्दी बंद किया जा रहा है, जिससे देर रात तक खेलने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ियों को असुविधा हो रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सभी सरकारी केंद्रों को रात 10 बजे तक खिलाड़ियों के लिए खुला रखने का निर्देश दिया है।’’

Web Title: Thyagraj Stadium ias Sanjeev Khirwar his wife Rinku Dugga transferred  Ladakh and Arunachal Pradesh dog walk

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे