Omicron Varient: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज का टेस्ट रिपोर्ट आया निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 9, 2021 09:36 AM2021-12-09T09:36:12+5:302021-12-09T09:36:12+5:30

The first case of Omicron variant of coronavirus in Maharashtra, 33-year-old mechanical engineer, has tested negative for COVID-19 | Omicron Varient: महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज का टेस्ट रिपोर्ट आया निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज का टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया है जिसके बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Highlightsबीते 23 नवंबर को साउथ अफ्रीका से मुंबई पहुंचा था मरीज 27 नवंबर को ओमिक्रॉन से पाया गया था संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज का टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया है जिसके बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित मरीज 33 वर्षीय मेकैनिकल इंजीनियर था। जो 23 नवंबर को साउथ अफ्रीका से दुबई और दिल्ली से होते हुए मुंबई पहुंचा था, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में 27 नवंबर को उसे ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया था और फिर उसे डोंबिवली के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

कल्याण डोंबिवली नगर निगम आयुक्त डॉ.विजय सूर्यवंशी के मुताबिक मरीज का टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद से हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। साथ ही मरीज को 7 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं महाराष्ट्र में विदेश लौटे अब तक 10 लोगों को ओमीक्रोन पाया गया था। बीते सोमवार को मुंबई में दो लोगों की कोविड-19 के इस नए वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जबकि राज्य में विदेश से लौटे 109 लोगों का कुछ पता नहीं चल रहा है।

कल्याण डोंबिवली नगरपालिका (केडीएमसी) के मुताबिक हाल में विदेश से 295 लोग लौटे थे जिनमें से फिलहाल 109 का पता नहीं चल सका है। इनमें से कुछ लोगों के मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं जबकि कई लोगों की ओर से दिए गए पते पर ताला लगा हुआ है। 

साउथ अफ्रीका से निकाला यह वैरिएंट दुनियाभर के देशों के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। अफ्रीकी देशों में अस्पताल में इसके मरीज बढ़ने लगे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन की माने तो कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनिया के 57 देशों में फैल चुका है। उधर, यूरोप में हालात बिगड़ते देख वहां की स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा है कि आगामी दिनों में यूरोपीय देशों में विकट स्थिति बन सकती है।

यूरोपीय देशों में वायरस की रोकथाम के लिए दोबारा सख्ती की गई है। इनमें इनमें  रेस्तरां और बार में बिना टीकाकरण वालों के लिए एंट्री बैन से लेकर कार्य अवधि घटाने तक के कदम शामिल हैं। 

Web Title: The first case of Omicron variant of coronavirus in Maharashtra, 33-year-old mechanical engineer, has tested negative for COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे