कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रवाद को छद्म करार देते हुए कहा, "भगवा पार्टी उन संदिग्धों के बारे में स्थिति स्पष्ट करे, जिनका लिंक पार्टी के साथ निकला है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 9, 2022 07:18 PM2022-07-09T19:18:51+5:302022-07-09T19:27:07+5:30

विपक्षी दल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को छद्म राष्ट्रवाद का चोला उतार देना चाहिए और उसे आतंकी गतिविधियों में पकड़े गए उन व्यक्तियों के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिनके लिंक भाजपा से निकल रहे हैं।

Terming BJP's nationalism as a proxy, the Congress said, "The saffron party should clarify the position about the suspects whose links have come out with the party" | कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रवाद को छद्म करार देते हुए कहा, "भगवा पार्टी उन संदिग्धों के बारे में स्थिति स्पष्ट करे, जिनका लिंक पार्टी के साथ निकला है"

कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रवाद को छद्म करार देते हुए कहा, "भगवा पार्टी उन संदिग्धों के बारे में स्थिति स्पष्ट करे, जिनका लिंक पार्टी के साथ निकला है"

Highlightsभाजपा देश की जनता के बीच झूठे राष्ट्रवाद का नाटक करने के अलावा और कुछ नहीं करती हैउदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड में पकड़े गये आरोपी मोहम्मद रियाज भाजपा का कार्यकर्ता था1999 में वाजपेयी की सरकार ने कंधार अपहरण के दौरान आतंकी मसूद अजहर को रिहा किया था

मुंबई: केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी पर विपक्षी दल कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को छद्म राष्ट्रवाद का चोला उतार देना चाहिए और उसे आतंकी गतिविधियों में पकड़े गए उन व्यक्तियों के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिनके लिंक भाजपा से निकल रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को मुंबई में प्रेस कांफ्रेस करते हुए कहा कि वह आतंकवाद जैसे गंभीर राष्ट्रीय मुद्दों पर राजनीति करने में विश्वास नहीं रखती है लेकिन सत्तारूढ़ दल, जिनके साथ आतंकियों के कनेक्शन सामने आ रहे हैं, वो देश की जनता के बीच झूठे राष्ट्रवाद का नाटक करने के अलावा और कुछ नहीं करती है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस यह बात इस दावे के साथ कर रही है क्योंकि उदयपुर और अमरावती में हुई हत्याओं सहित अन्य कई आतंकी वारदातों में पकड़े गए लोगों के कनेक्शन भाजपा के साथ निकले हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि नूपुर शर्मा के समर्थन करने के कथित एवज में मारे गये उदयपुर के कन्हैया लाल के मामले में पकड़े गये आरोपियों में से एक मोहम्मद रियाज अटारी भाजपा का कार्यकर्ता था।

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष गुलाबतंद कटारिया की ओर इशारा करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “मोहम्मद रियाज अटारी एक स्थानीय वरिष्ठ भाजपा नेता की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुआ था। आरोपी रियाज को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी के कई कार्यक्रमों में शिरकत हुए देखा गया है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अमरावती में मारे गये केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्याकांड के मुख्य आरोपी इरफान खान के निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के साथ कनेक्शन निकले हैं और खान तो बाकायदा राणा दंपति के लिए चुनाव प्रचार करता था और वोट भी मांगता था। हालांकि राणा दंपत्ति केमिस्ट मर्डर केस के आरोपी से अपने कथित कनेक्शन को पहले ही खारीज कर चुके हैं।

प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीर में गिरफ्तार हुए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी तालिब हुसैन शाह भी भाजपा का पदाधिकारी था। जिसे स्थानीय लोगों ने कश्मीर में पकड़ा था। सुरक्षाबलों ने उसकी गिरफ्तारी के बाद बताया कि वो अमरनाथ यात्रा पर हमले की योजना बना रहा था।

कश्मीर के पूर्व भाजपा नेता तारिक अहमद मीर का भी हिजबुल कनेक्शन उस समय सामने आया था, जब उसे साल 2020 में कुख्यात आतंकी नवीद बाबू के लिए हथियार खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

मध्य प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने साल 2017 में भाजपा के आईटी सेल के सदस्य ध्रुव सक्सेना को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के लिए जासूसी करने के आरोप में 10 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था। उसके दो साल बाद एटीएस ने मध्य प्रदेश के बजरंग दल के नेता बलराम सिंह को आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा पूरे देश जानता है कि साल 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कंधार अपहरण के दौरान खूंखार आतंकवादी मसूद अजहर को रिहा करने का संदिग्ध गौरव प्राप्त है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Terming BJP's nationalism as a proxy, the Congress said, "The saffron party should clarify the position about the suspects whose links have come out with the party"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे