तेलंगाना: केसीआर को चुनाव से पहले फिर लगा भारी झटका, बीआरएस एमएलसी ने दिया इस्तीफा, शामिल हो सकते हैं कांग्रेसी खेमे में

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 1, 2023 12:41 PM2023-10-01T12:41:04+5:302023-10-01T12:48:19+5:30

विधानसभा चुनाव से पहले बीआरएस चीफ और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को गच्चा देते हुए एमएलसी कासिरेड्डी नारायण रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Telangana: Big blow to KCR before elections, BRS MLC resigns, may join Congress camp | तेलंगाना: केसीआर को चुनाव से पहले फिर लगा भारी झटका, बीआरएस एमएलसी ने दिया इस्तीफा, शामिल हो सकते हैं कांग्रेसी खेमे में

फाइल फोटो

Highlightsतेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले बीआरएस चीफ के चंद्रशेखर राव को लगा तगड़ा झटकाके चंद्रशेखर राव को गच्चा देते हुए एमएलसी कासिरेड्डी नारायण रेड्डी ने पार्टी से दिया इस्तीफाबीआरएस में कुछ दिन पहले विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने भी पार्टी से किनारा किया था

हैदराबाद: तेलंगाना में सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को उस वक्त तगड़ा झटका लगा, जब मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को गच्चा देते हुए एमएलसी कासिरेड्डी नारायण रेड्डी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

समाचार वेबासाइट इंडिया टुडे के बीआरएस में कुछ दिन पहले विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव ने पार्टी से किनारा किया था और अब एमएलसी कासिरेड्डी नारायण रेड्डी द्वारा पार्टी छोड़ने को सीएम केसीआर के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

खबरों के मुताबिक बीआरएस को अलविदा कहने वाले नारायण रेड्डी के बारे में अटकलें लग रही हैं कि वो विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने पार्टी से इस्तीफे देने से पहले हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी।

इसके साथ ही संभावना इस बात की जताई जा रही है कि नारायण रेड्डी आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से टिकट के जुगत में हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को लिखे अपने इस्तीफे पत्र में एमएलसी रेड्डी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि तेलंगाना का विकास कांग्रेस पार्टी की छत्रछाया में हो सकता है।

उन्होंने अपने पत्र में सीएम केसीआर को लिखा है, "कांग्रेस और सोनिया गांधी द्वारा घोषित छह गारंटियों ने मुझे आशा दी है कि तेलंगाना के लोग कांग्रेस के माध्यम से अपने विकास को देखेंगे क्योंकि सोनिया गांधी ने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मेरे कार्यकाल के दौरान आपके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद बीआरएस। मैं बीआरएस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।"

तेलंगाना के सियासी जानकारों का मानना है कि विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी बीआरएस में खासी हलचल है। अभी दस दिनों पहले मल्काजगिरी के विधायक और बीआरएस के वरिष्ठ नेता मयनामपल्ली हनुमंत राव ने अपने बेटे को सीट देने से इनकार करने पर बीआरएस छोड़ दी थी। बीते गुरुवार को ही हनुमंत राव और उनके बेटे रोहित विपक्षी दल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

जानकारी के अनुसार बीआरएस के किले में सेंध लगाने वाली कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में बीआरएस छोड़कर आये हनुमंत राव और उनके बेटे रोहित को टिकट दे सकती है।

मालूम हो कि तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए दिसंबर 2023 में या उससे पहले चुनाव होने तय हैं। ऐसे में तेलंगाना में इस समय सियासी गहमागहमी पूरे चरम पर है।

Web Title: Telangana: Big blow to KCR before elections, BRS MLC resigns, may join Congress camp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे