तेजप्रताप यादव जेल में बंद पिता लालू यादव के लिए निकाल रहे हैं रथयात्रा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 27, 2022 04:26 PM2022-02-27T16:26:50+5:302022-02-27T16:34:13+5:30

तेजप्रताप यादव ने चारा घोटाला मामले में लालू यादव को निर्दोष बताते हुए कहा कि जो लोग सरकार के गलत नीतियों का विरोध करते है सरकार उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसा कर जेल भेजने काम कर रही है।

Tej Pratap Yadav is taking out Rath Yatra for jailed father Lalu Yadav | तेजप्रताप यादव जेल में बंद पिता लालू यादव के लिए निकाल रहे हैं रथयात्रा

तेजप्रताप यादव जेल में बंद पिता लालू यादव के लिए निकाल रहे हैं रथयात्रा

Highlightsतेजप्रताप ने कहा कि नीतीश कुमार के इशारे पर दिल्ली से बड़ा वाला खेला हो रहा हैतेजप्रताप ने लालू यादव को गरीबों का मसीहा बताते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें फंसाया हैराष्ट्रीय जनता दल की छात्र जनशक्ति परिषद लालू यादव के लिए 27 फरवरी से न्याय यात्रा निकाल रही है

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस समय रांची के रिम्स में बतौर चारा घोटाले के सजायाफ्ता भर्ती हैं, वहीं दूसरी ओर उनके बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव उनके लिए बिहार की सड़कों पर रथयात्रा निकाल रहे हैं।

हाल ही में लालू यादव को डोरंडा कोषागार से हुई अवैध धन की निकासी के मामले में सीबीआी की स्पेशल कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया था और उन्हें 5 साल कैद के साथ 60 लाख रुपये की जुर्माने की सजा सुनाई थी।

इस मामले में तेजप्रताप यादव आरोप लगा रहे हैं कि इस प्रकरण में लालू यादव को कथित तौर पर भाजपा ने फंसाया है और लालू यादव कसूरवार ठहराये गये हैं तो इसमें पूरी जिम्मेदारी भाजपा के माथे जाती है।

मालूम हो कि आगामी शुक्रवार को लालू यादव भागलपुर के बांका उप कोषागार से अवैध निकासी के मामले में पटना की सीबीआई अदालत के सामने पेश होने वाले हैं।

पूर्व में लालू यादव को चारा घोटाले के चार अन्य मामलों में कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है। इस बीच लालू यादव के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव ने ऐलान कर दिया है कि वे अपने पिता लालू यादव को जेल से बाहर लाने के लिए न्‍याय यात्रा निकालेंगे।

तेजप्रताप यादव ने इस मामले में लालू यादव को निर्दोष बताते हुए कहा कि जो लोग सरकार के गलत नीतियों का विरोध करते है सरकार उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसा कर जेल भेजने काम कर रही है। तेजप्रताप ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार के इशारे पर दिल्ली से बड़ा वाला खेला हो रहा है।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रहे तेजप्रताप यादव ने आगे कहा कि नीतीश सरकार को किसी बात की चिंता नहीं है, उनके राज में न तो छात्र सुखी हैं, न ही युवा और न ही किसान। गरीब की कोई चिंता नहीं है इस सरकार में। बिहार सरकार उन गरीबों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है, जिसके लिए लालू यादव ने आवाज उठाई है। गरीबों के मसीहा लालू यादव से सरकार डर गई और उन्हें चारा घोटाले झूठे मामले में फंसा दिया गया।

इसके साथ ही तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू जी की सजा एक साजिश है ताकि गरीबों, पिछड़ों को उनकी लड़ाई से दूर किया जा सके लेकिन गरीब जनता लालू यादव से दूर होने वाली नहीं है क्योंकि लालू जी उनके दिलों में बसते हैं।

तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू यादव को बंद करके वो सोचते हैं कि उनकी विचारधारा को कोई जेल में डाल देंगे तो उन्हें भारी भूल है। राष्ट्रीय जनता दल की छात्र जनशक्ति परिषद लालू यादव के लिए 27 फरवरी से पूरे बिहार में न्याय यात्रा की शुरुआत करेगी।

छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप यादव ने कहा कि यात्रा के तहत एक रथ पूरे राज्‍य का भ्रमण करेगा और लालू यादव के खिलाफ साजिश के बारे में लोगों को जागरूक करेगा। 

Web Title: Tej Pratap Yadav is taking out Rath Yatra for jailed father Lalu Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे