मॉरीशस जाते समय 14 मिनट तक के लिए टूटा सुषमा के प्लेन से संपर्क, अलर्ट किया जारी

By स्वाति सिंह | Published: June 3, 2018 06:36 PM2018-06-03T18:36:42+5:302018-06-03T18:36:42+5:30

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका जाते समय मॉरीशस में पड़ाव के दौरान प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की।

Sushma Swaraj's VIP flight from Trivandrum to Mauritius went incommunicado for around 14 minutes | मॉरीशस जाते समय 14 मिनट तक के लिए टूटा सुषमा के प्लेन से संपर्क, अलर्ट किया जारी

मॉरीशस जाते समय 14 मिनट तक के लिए टूटा सुषमा के प्लेन से संपर्क, अलर्ट किया जारी

नई दिल्ली, 3 जून: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार को जब मॉरीशस से जाने के दौरान दौरान उनके प्लेन से एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) का संपर्क लगभग 14 मिनट तक टूटा गया।  इससे कारण प्लेन से संपर्क नहीं हो पाने के कारण एक अलर्ट जारी कर दिया गया।  हालांकि कुछ समय प्लेन से दोबारा संपर्क हो गया।  


खबरों के मुताबिक एयरपोर्ट के एक अथॉरिटी ने बताया कि समुद्र के ऊपर अगर 30 मिनट तक कोई कम्युनिकेशन नहीं होता है तो ऐसा अलर्ट जारी करने का का नियम है।  लेकिन वीवीआईपी फ्लाइट होने की वजह से इस मामले में 14 मिनट में ही अलर्ट जारी कर दिया गया।  हालांकि, भारत के विदेश मंत्रालय से अभी ऐसी कोई सूचना नहीं आई है।  

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका जाते समय मॉरीशस में पड़ाव के दौरान प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि दोनों नेताओं के बीच बैठक में भारत और मॉरीशस के बीच संबंध बढ़ाने पर चर्चा की गई। 

कुमार ने ट्वीटर पर लिखा,'हमारे समुद्री पड़ोसी से जुड़ते हुए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से मुलाकात की। बैठक में द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने पर चर्चा हुई।' सुषमा ने मॉरीशस के अपने समकक्ष एस लुचमिनारईडो से भी मुलाकात की। विदेश मंत्री रविवार से दक्षिण अफ्रीका की पांच दिन की अपनी यात्रा शुरू करेगी जहां वह देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेगी। 

Web Title: Sushma Swaraj's VIP flight from Trivandrum to Mauritius went incommunicado for around 14 minutes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे