स्टालिन ने मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु आने का न्योता दिया, बोले- "हिंसाग्रस्त मणिपुर के भयावह महौल में खिलाड़ियों को बाधा हो रही होगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 23, 2023 01:09 PM2023-07-23T13:09:31+5:302023-07-23T13:14:24+5:30

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु में खेल प्रशिक्षण के लिए आमंत्रित किया है।

Stalin invited the players of Manipur to come to Tamil Nadu, said- "The terrible atmosphere of violence-hit Manipur must be hindering the players" | स्टालिन ने मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु आने का न्योता दिया, बोले- "हिंसाग्रस्त मणिपुर के भयावह महौल में खिलाड़ियों को बाधा हो रही होगी"

स्टालिन ने मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु आने का न्योता दिया, बोले- "हिंसाग्रस्त मणिपुर के भयावह महौल में खिलाड़ियों को बाधा हो रही होगी"

Highlightsस्टालिन ने हिंसा प्रभावित मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु में खेल प्रशिक्षण के लिए न्योता दियास्टालिन के बेटे और खेल मंत्री उदयनिधि ने कहा कि मणिपुर के खिलाड़ियों का हमारे यहां स्वागत हैसीएम स्टालिन ने कहा कि हिंसाग्रस्त मणिपुर में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण में बाधा पहुंच रही होगी

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर के खिलाड़ियों को तमिलनाडु में खेल प्रशिक्षण के लिए आमंत्रित किया है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे और खेल मंत्री उदयनिधि ने इस संबंध में रविवार को कहा कि मणिपुर के हालात को देखते हुए तमिलनाडु सरकार की इच्छा है कि उनके यहां के खिलाड़ी हमारे यहां आकर अपने खेल प्रशिक्षण को जारी रखें और उसके लिए उन्हें राज्य सरकार की ओर से सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मुख्यमंत्री स्टालिन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हिंसाग्रस्त मणिपुर की भयावह स्थिति को देखते हुए वहां के खिलाड़ियों के प्रशिक्षण में बाधा पहुंच रही होगी और चूंकि 'खेलो इंडिया' और 'एशियाई खेलों' जैसे कई आयोजन निकट भविष्य में होने हैं। इसलिए तमिलनाडु सरकार मणिपुर के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए अपने यहां आने का आमंत्रण देती है क्योंकि वहां पर हालात अनुकूल नहीं है।

सीएम स्टालिन ने कहा, "मैंने राज्य सरकार के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन को कहा है कि वो तमिलनाडु में मणिपुर के खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए समुचित व्यवस्था करें ताकि राज्य की अस्थिरता का असर उनके खेलों पर न हो।"

वहीं तमिलनाडु सरकार की ओर से कहा गया है कि खेल मंत्री उदयनिधि ने मंत्रालय के रिष्ठ अधिकारियों को आदेश दिया है कि वो मणिपुर से आने वाले सभी खिलाड़ियों को  उच्च गुणवत्ता वाली सारी सुविधाएं प्रदान करें। 

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा, "मणिपुर का खेल में अभूतपूर्व योगदान है। वहां के 'चैंपियंस' विशेषकर महिला चैंपियनों ने भारत के लिए कई पदकों को जीता है और नाम रोशन किया है। इसलिए तमिलनाडु सरकार मणिपुर की मौजूदा हालात को देखते हुए गहरी चिंता और पीड़ा है। हम चाहते हैं कि मणिपुर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हिंसा का कोई प्रभाव न हो। इसलिए वो आएं और यहां पर उचित प्रशिक्षण प्राप्त करें।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिल संस्कृति प्रेम और देखभाल की भावना से भरी है। उन्होंने "यथुम ऊरे, यावरुम केलिर" कहावत का जिक्र किया, जिसका अर्थ है "हर जगह मेरी है, सभी लोग मेरे अपने हैं।" उन्होंने कहा कि तमिल की इसी कहावत को आधार मानते हुए तमिलनाडु सरकार चाहती है कि मणिपुर के खिलाड़ी यहां आकर अपना प्रशिक्षण जारी रखें ताकि खेलों में उनका बेहतर प्रदर्शन पहले की तरह बरकरार रहे। 

इस संबंध में तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मणिपुर के खिलाड़ी तमिलनाडु में खेल प्रशि7ण लेने के लिए 91-8925903047 पर संपर्क कर सकते हैं या अपनी आईडी प्रमाण और प्रशिक्षण आवश्यकताओं सहित अन्य विवरण के साथ Sportstn2023@gmail.com पर ईमेल भी कर सकते हैं।

Web Title: Stalin invited the players of Manipur to come to Tamil Nadu, said- "The terrible atmosphere of violence-hit Manipur must be hindering the players"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे