Sources: Narendra Modi exchanged usual pleasantries with the Imran Khan in SCO Summit | SCO समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात, दोनों ने किया अभिवादन: सूत्र
SCO समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात, दोनों ने किया अभिवादन: सूत्र

Highlightsशंघाई सहयोग संगठन (SCO) का शिखर सम्मेलन 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हुई। पीएम मोदी एससीओ समिट में अब तक चीन, रूस, अफगानिस्तान, किर्गिस्तान के राष्ट्रपतियों से मुलाकात कर चुके हैं।

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है। एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक-दूसरे का अभिवादन किया है। 

किर्गिस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान एक-दूसरे से सात बार अलग-अलग मौकों पर औपचारिक मुलाकात भी की। असल में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबे जेनेबकोव की ओर आयोजित बुधवार (14 जून) को रात्रिभोज में पीएम मोदी और इमरान खान आमने-सामने हुये।

हाालंकि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पीएम मोदी के बिश्केक में जाने से पहले इस बात की जानकारी दी थी कि शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन की बैठक में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी।  

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) का शिखर सम्मेलन 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हुई। पीएम मोदी एससीओ समिट में अब तक चीन, रूस, अफगानिस्तान, किर्गिस्तान के राष्ट्रपतियों से मुलाकात कर चुके हैं।


Web Title: Sources: Narendra Modi exchanged usual pleasantries with the Imran Khan in SCO Summit
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे