हो गया कंफर्म, सीएम केजरीवाल या सिसोदिया नहीं ये महिला मंत्री मेलानिया को दिल्ली के स्कूल दिखाने ले जाएंगी!

By पल्लवी कुमारी | Published: February 25, 2020 11:21 AM2020-02-25T11:21:29+5:302020-02-25T11:21:29+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवील और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले मेलानिया का स्कूल में स्वागत करने और उन्हें ‘खुशहाली’ कक्षाओं के बारे में जानकारी देने वाले थे लेकिन अमेरिकी दूतावास ने शहर के प्रशासन को शनिवार को बताया था कि केजरीवाल और सिसोदिया के नाम आमंत्रित लोगों की सूची में नहीं है। आयोजन से दोनों नेताओं के नाम हटाए जाने पर क्षोभ प्रकट करते हुए आम आदमी पार्टी के दो नेताओं ने कहा था कि यह एक प्रोटोकॉल और ‘परंपरा’ है कि यदि आयोजन में कोई भी विदेशी विशिष्ट अतिथि आता है तो राज्यों के नेता उपस्थित रहते हैं।

smriti irani takes Melania Trump to delhi govt school visit | हो गया कंफर्म, सीएम केजरीवाल या सिसोदिया नहीं ये महिला मंत्री मेलानिया को दिल्ली के स्कूल दिखाने ले जाएंगी!

हो गया कंफर्म, सीएम केजरीवाल या सिसोदिया नहीं ये महिला मंत्री मेलानिया को दिल्ली के स्कूल दिखाने ले जाएंगी!

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक स्कूल में आज छात्रों से बातचीत करेंगी और ‘खुशहाली पाठ्यक्रम’ के तहत विभिन्न गतिविधियों को देखेंगी। मेलानिया ट्रंप को स्कूल दिखाने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लेकर जाएंगी। हालांकि स्मृति ईरानी के जाने पर कोई अधिकारिक सूचना नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है। 

 मेलानिया ट्रंप आज ​​नानकपुरा में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मेलानिया ट्रंप के साथ जाने को लेकर विवाद हुआ था।

असल में  मेलानिया ट्रंप को दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नाम कार्यक्रम के लिए अतिथि सूची से हटा दिया गया था। जिसपर काफी विवाद हुआ था।  दिल्ली सरकार के सूत्रों ने दावा किया था कि अमेरिकी दूतावास ने शहर के प्रशासन को अवगत कराया था कि आयोजन के लिए आमंत्रित लोगों की सूची में केजरीवाल और सिसोदिया का नाम नहीं है । संपर्क किए जाने पर अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने मामले पर दिल्ली सरकार से संपर्क करने को कहा। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा था कि उन्हें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का स्वागत करके खुशी होती लेकिन उन्होंने इस संबंध में अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का सम्मान किया। दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने कहा कि उनकी सरकार के लिए यह गर्व की बात है कि मेलानिया राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूल में आएंगी। 

मेलानिया दोपहर में दक्षिण दिल्ली के स्कूल में पहुंचेंगी और वहां करीब एक घंटा बिताएंगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान उनके स्कूल का दौरा करने, विभिन्न कक्षाओं में जाने, छात्रों के साथ बातचीत करने और ‘खुशहाली पाठ्यक्रम’ के तहत विभिन्न गतिविधियों को देखने का कार्यक्रम है। नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि मेलानिया के स्कूल आने के मद्देनजर सड़कों की मरम्मत की गई है, फुटपाथ पर फिर से रंग रोगन किया गया है और स्कूल परिसर में पौधे लगाए गए हैं। मेलानिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ देश की दो दिवसीय यात्रा पर सोमवार को भारत पहुंचीं।

Web Title: smriti irani takes Melania Trump to delhi govt school visit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे