लाइव न्यूज़ :

Shiv Sena Candidates List: लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट

By रुस्तम राणा | Published: March 28, 2024 7:32 PM

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना ने महाराष्ट्र की मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले को अपना उम्मीवार बनाया है। जबकि संजय मंडलीक को कोल्हापुर से टिकट दिया है।

Open in App

Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गुरुवार शाम आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में सात मौजूदा सांसद शामिल हैं। लिस्ट के मुताबिक, राहुल शेवाले मुंबई साउथ सीट से जबकि संजय मांडलिक कोल्हापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसने रामटेक (एससी) सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक राजू परवे को टिकट दिया, जहां 19 अप्रैल को मतदान होगा।

पारवे हाल ही में शिवसेना में शामिल हुए थे। उन्होंने सेना के मौजूदा सांसद कृपाल तुमाने की जगह ली है। सूची से पता चलता है कि सदाशिव लोखंडे को शिरडी (एससी) लोकसभा सीट से और प्रतापराव जाधव को बुलढाणा सीट से मैदान में उतारा गया है। सूची के अनुसार, हेमंत पाटिल को हिंगोली लोकसभा सीट से, श्रीरंग बार्ने को मावल से और धैर्यशील माने हातकनंगले निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा। 

इस बीच, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले, 1990 के दशक के लोकप्रिय मनोरंजनकर्ता बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा गुरुवार को मुंबई में सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए और 14 साल के अंतराल के बाद राजनीति में वापसी की। कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद चुनावी मौसम के समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए।     अभिनेता ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट पर बीजेपी के कद्दावर नेता राम नाइक को हराया। सीएम एकनाथ शिंदे ने 60 वर्षीय अभिनेता का अपनी पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वह समाज के सभी वर्गों में एक लोकप्रिय व्यक्ति थे। इस अवसर पर बोलते हुए, गोविंदा ने कहा कि 2004 से 2009 तक राजनीति में अपने पहले कार्यकाल के बाद, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिर से उसी क्षेत्र में वापस आएंगे।

उन्होंने टिप्पणी की, "मैं 14 साल के लंबे 'वनवास' (निर्वासन) के बाद (राजनीति में) वापस आ गया हूं।" अनुभवी अभिनेता, जिनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है, ने कहा कि अगर मौका मिला तो वह कला और संस्कृति के क्षेत्र में काम करेंगे। शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुंबई अधिक सुंदर और विकसित दिख रही है, उन्होंने राजनीति में उनके दोबारा प्रवेश के बाद टिप्पणी की, हालांकि एक अलग राजनीतिक दल के बैनर तले, जो ऐसे समय में आया है जब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं।

जून 2022 में, शिवसेना, जिसने 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन में लड़ा था, अलग हो गई और राज्य के 18 में से 13 सांसदों ने सीएम शिंदे के साथ गठबंधन कर लिया।

टॅग्स :महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव २०२४शिव सेनाउद्धव ठाकरे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMaharashtra Lok Sabha Election 2024: थर्ड फेज में 11 सीटों पर होगी वोटिंग, जानिए किन महत्वपूर्ण उम्मीदवारों के बीच है मुकाबला

भारतLok Sabha Elections 2024: "उद्धव ठाकरे और शरद पवार के लिए जनता में 'सहानुभूति की लहर' है', एनसीपी अजित गुट के नेता छगन भुजबल ने कहा

भारतLok Sabha Election 2024: वकील उज्ज्वल निकम को मुंबई-नॉर्थ सेंट्रल से BJP ने बनाया उम्मीदवार, पूनम महाजन का टिकट कटा

भारतMaharastra Lok Sabha Polls 2024: शरद पवार ने कहा- पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में लाना 'खतरनाक'

भारतLok Sabha Elections 2024: एक-तिहाई लोकसभा सीटों पर मतदान, मुश्किल हो रहा है हवा का रुख पहचानना

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद पर दर्ज हुआ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला, लगा आपत्तिजनक बयान देने का आरोप

भारतसाल्मोनेला के कारण अक्टूबर 2023 से अमेरिका ने खारिज कर दिया एमडीएच निर्यात का 31 फीसदी: रिपोर्ट

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: चुनाव है...सभ्यता का गला मत घोंटिए!

भारतLok Sabha Elections 2024: 'क्या मैं हिंदी में बात कर सकता हूं', पीएम मोदी ने कर्नाटक में 'दिल से दिल' के बंधन के बारे में बात की

भारतLok Sabha Elections 2024: बिहार में तीसरे चरण के लिए दोनों गठबंधनों ने झोंकी ताकत, 5 सीटों पर 7 मई को होना है मतदान