अनिल एंटनी को लेकर बोले शशि थरूर- उनसे नहीं हुई बात, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर पूछा- क्या ये हमारी संप्रभुता को प्रभावित कर सकती है?

By मनाली रस्तोगी | Published: January 25, 2023 12:59 PM2023-01-25T12:59:50+5:302023-01-25T13:01:09+5:30

शशि थरूर ने कहा कि अनिल एंटनी से उनके इस्तीफे के फैसले के बारे में उन्होंने बात नहीं की है।

Shashi Tharoor says he has not spoken to Anil Antony says Can BBC series affect our sovereignty | अनिल एंटनी को लेकर बोले शशि थरूर- उनसे नहीं हुई बात, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर पूछा- क्या ये हमारी संप्रभुता को प्रभावित कर सकती है?

अनिल एंटनी को लेकर बोले शशि थरूर- उनसे नहीं हुई बात, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर पूछा- क्या ये हमारी संप्रभुता को प्रभावित कर सकती है?

Next
Highlightsकांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि वह सरकार की प्रतिक्रिया से हैरान हैं।थरूर ने प्रतिबंध को अतिप्रतिक्रिया कहा।अनिल एंटनी के इस्तीफे पर थरूर ने कहा कि उन्होंने अनिल से बात नहीं की है और उनके बीच इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर गुजरात दंगों पर बीबीसी के वृत्तचित्र पर पार्टी लाइन पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि वह सरकार की प्रतिक्रिया से हैरान हैं। इसके साथ ही थरूर ने प्रतिबंध को अतिप्रतिक्रिया कहा। यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब इस मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने इस्तीफा पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि अनिल ने मंगलवार को बीबीसी के वृतचित्र का विरोध किया। 

अनिल एंटनी के इस्तीफे पर थरूर ने कहा कि उन्होंने अनिल से बात नहीं की है और उनके बीच इस मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई। थरूर ने एएनआई से कहा, "लेकिन वह खुद के लिए बोलने में सक्षम हैं।" थरूर ने कहा, "एक (बीबीसी) वृत्तचित्र हमारे राष्ट्र की संप्रभुता को कैसे प्रभावित कर सकता है? प्रतिबंध केंद्र द्वारा एक अति-प्रतिक्रिया और अनावश्यक है। हम एक मजबूत देश हैं, हम इसे नजरअंदाज कर सकते थे।" 

अपनी बात को जारी रखते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "हमारी संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा ऐसी चीज नहीं है जिसे किसी डॉक्यूमेंट्री से आसानी से प्रभावित किया जा सके।" वहीं, शशि थरूर ने अनिल के एंटनी के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे पर कहा, "मैंने अनिल से बात नहीं की है। उन्होंने मुझसे इस बारे में चर्चा नहीं की है, लेकिन वह अपने लिए बोलने में सक्षम हैं।"

Web Title: Shashi Tharoor says he has not spoken to Anil Antony says Can BBC series affect our sovereignty

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे