शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, बोले- "उन्होंने एनसीपी में भ्रष्टाचार की बात कही थी, अब करें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 9, 2023 11:42 AM2023-07-09T11:42:12+5:302023-07-09T11:49:33+5:30

शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल भाषण का हवाला देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने एनसीपी नेताओं पर आरोप लगाया कि वो बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में शामिल हैं, अगर ऐसी बात है तो पीएम मोदी एनसीपी के भ्रष्टाचार से पर्दा उठाएं और दोषियों को दंड दें।

Sharad Pawar challenges Prime Minister Narendra Modi, says, "He spoke of corruption in NCP, now take action against the culprits" | शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, बोले- "उन्होंने एनसीपी में भ्रष्टाचार की बात कही थी, अब करें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई"

शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, बोले- "उन्होंने एनसीपी में भ्रष्टाचार की बात कही थी, अब करें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई"

Highlightsशरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल भाषण का हवाला देते हुए उन्हें घेरने की कोशिश की पीएम मोदी ने मंच से सार्वजनिक तौर पर एनसीपी के भ्रष्टाचार की बात कही है, अब करें कार्रवाईमोदी के पास सारी मशीनरी हैं, बेनकाब करें ऐसे नेताओं को, केवल कहने भर से काम नहीं चलेगा

मुंबई: महाराष्ट्र के वयोवृद्ध नेता शरद पवार भतीजे अजित पवार से सियासी गच्चा खाने और पार्टी बिखरने के बाद महाराष्ट्र की यात्रा पर निकल पड़े हैं। महाराष्ट्र दौरे के क्रम में शनिवार को एनसीपी के विद्रोही नेता और अपने सबसे खास सिपहसालार रहे छगन भुजबल के निर्वाचन क्षेत्र येओला में शद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधी चुनौती दी।

शरद पवार ने बेहद तीखे लहजे में पीएम मोदी के भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के दिये भाषण का उल्लेख करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से सार्वजनिक तौर पर ऐलानिया एनसीपी के भ्रष्टाचार की बात कही है। अब मैं उन्हें चुनौती दे रहा हूं कि एनसीपी के कथित भ्रष्टाचार और भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाएं।"

शरद पवार ने नासिक के येओला में भारी जन समर्थन के बीच कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एनसीपी नेताओं पर आरोप लगाया कि वो बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में शामिल हैं, अगर ऐसी बात है तो पीएम मोदी एनसीपी के भ्रष्टाचार से पर्दा उठाएं और दोषियों को दंड दें। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी इस काम के लिए सक्षम हैं, उनके पास राज्य और केंद्र की सारी मशीनरी हैं। वो ऐसे नेताओं को बेनकाब करें, केवल कहने भर से बात नहीं होगी।”

शरद पवार एनसीपी के कार्यकारी प्रमुख रहे प्रफुल्ल पटेल, भतीजे अजीत पवार और छगन भुजबल समेत आठ अन्य एनसीपी विधायकों के पार्टी से बगावत करने और शिंदे सरकार में शामिल होने के एक हफ्ते बाद राज्यव्यापी दौरे पर हैं। शरद पवार ने अपने इस अभियान की शुरूआत अपने बेहद करीबी रहे छगन भुजबल के निर्वाचन क्षेत्र येओला से शुरु की।

जानकारी के मुताबिक अजित पवार के विद्रोह के कारण ताश के पत्तों की बिखर चुकी पार्टी को एक बार फिर एकजुट करने की कवायद में सीनियर पवार राज्य के दौरे पर निकले हैं और जमीन पर अपनी साख को दोबारा बहाल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

शरद पवार ने येओला में छगन भुजबल पर जमकर हमला किया लेकिन नाम लिए बिना कहा, “मैंने कुछ लोगों पर भरोसा करके गलती की, लेकिन अब आपसे वादा करता हूं कि वो गलती नहीं दोहराऊंगा। मैं अपनी गलती की माफी मांगने के लिए आपके पास आया हूं।” रैली से पहले उनकी बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने बारिश में भीगते और एक वाहन में बैठे अपने पिता की तस्वीर साझा की। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

 

Web Title: Sharad Pawar challenges Prime Minister Narendra Modi, says, "He spoke of corruption in NCP, now take action against the culprits"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे